भावना

महम की बेटी के नाम से गुम होने की खबर चल रही थी सोशल मीडिया पर

किराड़ी, निठारी गांव दिल्ली की है भावना
पिता के घर से दादा के पास जाने के लिए निकली थी, रास्ता भटक गई
महम

सोशल मीडिया की ताकत के चलते रात-रात में उसके माता-पिता को खोई बच्ची का पता मिल गया। वह भी उन हालातों मे ंजब बच्ची अपने गांव का नाम असली नहीं बता रही थी। कल शाम को महम तथा आसपास के सोशल मीडिया पर जिस भावना नाम की बच्ची को महम की बता कर उसके मुंडका थाने में होने के बारे में बताया जा रहा था। वह दरअसल दिल्ली के गांव किराड़ी निठारी की है। रात को बच्ची को एक अनाथालय में भेज दिया गया था। अब उसके पिता जितेंद्र शर्मा उसको लेने के लिए पहुंच चुके हैं।
ऐसे गायब हुई भावना
भावना के दादा पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि भावना गुरुवार की शाम को अपने पिता के घर से उनके पास आने के लिए निकली थी। लेकिन न जाने कैसे भटक गई? पिता जितेंद्र ने सोचा की वह दादा के पास चली गई और सो गई। ऐसा अक्सर होता था। भावना अपने दादा के पास जाने की बजाय रास्ता भटक गई और मुंडका की तरफ निकल गई। किसी भले आदमी ने उसे मुंडका थाने छोड़ दिया। तब पुलिस वालों के प्रयास से सोशल मीडिया में भावना की खबर फैली।
महम का बता रही थी पता
पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि भावना पुलिस को अपना पता महम ही बता रही थी। यही कारण रहा कि सोशल मीडिया पर उसका महम की होना ही प्रचारित किया जा रहा था। जबकि वह महम की भांजी है। भावना की मां महम की है।
भावना के मामा ने देखी खबर
पुरुषोत्तम ने बताया कि महम में भावना के मामा ने भावना का पहचान लिया। उन्हें सूचित किया। तब वे मंुडका थाने गए। तब तक भावना को पुलिस ने एक अनाथालय भेज दिया था। अब भावना को घर लाने के लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। अच्छी बात ये है कि भावना तक उसके परिजन पहुंच गए।
इन्होंने निभाई सराहनीय भूमिका
जुलाना के राजेश काजल ने सबसे पहले महम व लाखनमाजरा के व्हाटसेप समूहों में यह सूचना डाली। महम हरि ज्वैलर्स के जोनी ने भी इस मामले में अह्म भूमिका निभाई। कई पुलिसकर्मियों की भी इस दिशा में सराहनीय भूमिका रही। आखिर तक भावना को उसके परिजनों से मिलवाने के लिए प्रयास करते रहे। 24c न्यूज भी सोशल मीडिया पर इस न्यूज की जानकारी मिलते ही इस मामले में सक्रिय हो गया था। 24c न्यूज/इंदू दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *