Home ब्रेकिंग न्यूज़ पंजाब से मांगेंगे एसवाईएल का पानी, 25 को होगी महम चबूतरे पर...

पंजाब से मांगेंगे एसवाईएल का पानी, 25 को होगी महम चबूतरे पर पंचायत

महम चौबीसी अठगामा पंचायत देगी सर्वदलीय, सर्वखाप पंचायत को मंच

एसवाईएल का पानी ना मिलने के कारण है हरियाणा की धरती प्यासी
महम चौबीसी अठगामा पंचायत के संयोजक शमसेर खरकड़ा ने की मीडिया से बात

महम
हरियाणा के किसान पंजाब से एसवाईएल का पानी मांगेंगे। इस मुद्दे पर 25 दिसंबर को महम के ऐतिहासिक चबूतरे पर सर्वदलीय, सर्वखाप पंचायत बुलाई गई है। महम चौबीसी अठगामा पंचायत के संयोजक शमसेर खरकड़ा ने महम में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि सतलुज युमना लिंक नहर (एसवाईएल) हरियाणा की जीवन रेखा है।
हरियाणा में हो चुका है बड़ा आंदोलन
खरकड़ा ने कहा कि 1966 में हरियाणा बनने से लेकर आज तक हरियाणा पंजाब से बड़े भाई के नाते एसवाईएल का पानी मांग रहा है। चौ.देवीलाल के नेतृत्व में इस मुद्दे पर एक बड़ा आंदोलन भी हो चुका है। पंजाब इसके बावजूद हरियाणा को पानी नहीं दे रहा।
महम चौबीसी अठगामा पंचायत देगी मंच
खरकड़ा ने कहा कि चौबीसी अठगामा पंचायत एक मंच उपलब्ध कराएगी। उस मंच पर प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्हें विश्वास है कि हरियाणा के किसानों के लिए पानी की इस लड़ाई में लोग एकजुट होकर आएंगे।
किसान संगठनों से करेंगे बात
शमसेर खरकड़ा ने कहा कि प्रदेश से बाहर के किसान नेताओं को भी इस पंचायत में आमंत्रित किया जाएगा ताकि वे हरियाणा को एसवाईएल का पानी देने के लिए पंजाब को समझाएं। उन्होंने कहा कि 25 दिसंबर की पंचायत में एक संघर्ष समिति की गठन किया जाएगा तथा इस मद्दे पर आगे की रुपरेखा तैयार की जाएगी। साथ ही किसान संगठनों से ये अपील की जाएगी कि वे पंजाब से हरियाणा को पानी दिलवाएं। उन्होंने कहा कि एसवाईएल का पानी हरियाणा को मिल जाए तो हरियाणा की नहरें पूरे महींने चलेंगी।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर नवीन उप्पल, राममेहर सरंपच, फतेहचंद पंवार, नरेश बडाभैण, सतबीर भराण, शैकी गिरधर, शंपी तागरा, जगबीर बहमनी, मुकेश सैनी, अनिल नहरा, सुभाष दुहन तथा मीना कुमारी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पार्षद का छलका दर्द! नगरपालिका की व्यवस्था पर उठाए सवाल

वार्ड आठ के पार्षद विनोद कुमार ने पालिका सचिव को लिखा पत्र महममहम नगरपालिका में विवाद थमने का नाम...

आरकेपी मदीना में रामायण आधारित गतिविधियों का आयोजन हुआ

नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने किया प्रतिभा प्रदर्शन महमरामकृष्ण परमहंस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, मदीना में साप्ताहिक...

सफलता के लिए विषय का गहन अध्ययन जरूरी-डॉ राजेश मोहन

आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल मदीना में विद्यार्थियों को सम्बोधित किया महममहम चौबीसी के भराण निवासी आईपीएस अधिकारी डॉ राजेश...

सरकार का काम गरीबों के मकान बनवाना होता है तुड़वाना नहीं – बलराज कुंडू

सिंहपुरा में ग्रामीणों से मिले विधायक कुंडू महमविधायक बलराज कुंडू आज गांव सिंहपुरा कलां पहुंचे और दलित बस्ती में...

Recent Comments

error: Content is protected !!