राम का नाम लेने से सब दु:ख दूर हो जाते हैं-पंडित प्रहलाद मिश्र

श्रीभगवदधाम मंदिर में चल रहे भक्ति ज्ञान में गुरवार की शाम को श्रीराम की बाल लीला कथा का वाचन हुआ। श्रीराम की बाल लीलाओं की झांकियां निकाली गई। पंडित प्रहलाद मिश्र ने कहा कि श्री राम का नाम लेने से सब दु:ख दूर हो जाते हैं। भगवान नारायण ही सारे संसार का भरण पोषण करते हैं।

कथा वाचक ने कहा कि भगवान श्रीराम का बाल रूप देखने के लिए भगवान शिव ज्योषि का रूप धारण कर उनसे मिलने आए थे। इसके अतिरिक्त अन्य देवी देवता भी विभिन्न रूप धारण श्रीराम के बाल रूप में दर्शन करने आए। अन्नपूर्णा मैया भी उनसे मिलने आए।

कथा वाचक पंडित प्रहलाद मिश्र

भगवान श्रीराम के विराट स्वरूप को जिसने भी देखा सब हैरान रह गए। कथा वाचक ने बताया कि श्रीराम तथा उनके भाइयों की बाल लीलाएं इतनी मोहक थी कि सबके मन को भा रही थी। श्रीराम बाल स्वरूप में ही जीवन के उच्च आदर्शों को स्थापित करने लगे थे।
श्रीराम तथा उनके भाई श्री लक्ष्मण, श्री भरत तथा श्री शत्रुघ्न ने गुरु वशिष्ठ जी के आश्रम में शिक्षा ग्रहण की।

गुरु वशिष्ठ के आश्रम में श्रीराम तथा उनके भाइयों के शिक्षा ग्रहण की झांकी

कथा वाचन के दौरान स्वामी रविंद्रानंद जी महाराज, एसकेजी स्कूल की प्राचार्या वंदना गेरा, पवन कुमार गेरा, बिट्टू मेहंदीरत्ता, कृष्ण गेरा, राजकुमार भल्ला, हंसराज गेरा, बलदेव गेरा, कन्हैया मथूरिया, तिलक मेंहदीरत्ता, पुष्कर मेंहदीरत्ता, नीलम भल्ला, खुशूब तथा तानिया सहित एसकेजी स्कूल के स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहे।

इस भक्ति आयोजन की हर दिन की रिपोर्ट जानने के लिए डाऊन लोड करें, 24सी न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *