महम के वार्ड 2 व 8 पिछड़ा वर्ग के लिए थे आरक्षित

नगर पालिका चुनाव के लिए वार्डों से पिछड़ा वर्ग का आरक्षण हटाए जाने से महम के पिछड़ा वर्ग समाज मे रोष है। इस मुद्दे को लेकर बुधवार को वार्ड 8 में पिछड़ा वर्ग की पंचायत हई। पंचायत में वार्ड 2 तथा 8 को सामान्य वार्ड बनाए जाने का विरोध किया गया।

रोहिल्ला समाज के प्रधान अशोक कुमार व सतवीर रोहिला ने बताया कि महम में वार्ड 2 और 8 पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित रहे हैं ।

इस बार पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण को समाप्त किए जाने पर कस्बे के पिछड़ा वर्ग की सभी समुदायों में भारी रोष है। मांग की गई है कि इस पर दोबारा से विचार किया जाए तथा आरक्षण को फिर से लागू किया जाए।

पिछड़ा वर्ग की पंचायत की मांग का नगरपालिका के  पूर्व चेयरमैन जगबीर बहमनी ने समर्थन किया है तथा कहा है कि पिछड़ा वर्ग के आरक्षण फिर से लागू होना चाहिए।

पंचायत में कहा गया कि इस मुद्दे पर शीघ्र ही राज्यसभा सदस्य रामचंद्र जांगड़ा से भी मिला जाएगा तथा उन्हें इस सम्बन्ध में अवगत कराया जाएगा।

पंचायत में सतवीर रोहिला, प्रवेश रोहिला, रामवतार, राजमल, नरेश, अजीत पांचाल, अनिल कुमार, सुरेन्द्र प्रजापत, सतवीर जांगड़ा, बसंत कश्यप, अनिल कुमार, लीलू रोहिला, राजेश जांगड़ा, राधे श्याम,धरमवीर कश्यप, फूलकुमार, नवरत्न, रमेश प्रजापात, कृष्ण, बिजेंद्र रोहिला, सतपाल रोहिला आदि उपस्थित थे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *