मकड़ौली में नवनिर्मित ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट पीजीआईएमएस को सौंपा

कोविड-19 अस्पतालों पर दबाव को कम करने के लिए दो कोविड डे-केयर सेंटर स्थापित-उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार

रोहतक

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किये गये है। जिला प्रशासन द्वारा दो कोविड डे-केयर सेंटर स्थापित किये गये है। प्रदेश सरकार द्वारा जिला के ऑक्सीजन के कोटे को 17 एमटी से बढ़ाकर 23 एमटी कर दिया है, जो शीघ्र ही मिलनी शुरू हो जायेगी। मकड़ौली में ऑक्सीजन बॉटलिंग प्लांट पूरी तरह तैयार है, जिसे पीजीआईएमएस की मांग पर उन्हें सौंप दिया गया है। 

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद मोहन शरण ने किया आंकलन
उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जिला में कोविड-19 से निपटने के लिए बेहतर प्रबंधन के उद्देश्य से अतिरिक्त मुख्य सचिव की तैनाती की गई है। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद मोहन शरण ने जिला में कोविड-19 से निपटने के लिए किये गये प्रबंधों का आंकलन किया है तथा उपलब्ध संसाधनों की समीक्षा की है। उन्होंने कोविड-19 अस्पतालों से तालमेल के लिए गठित की गई समितियों के अधिकारियों से बातचीत की है।

कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए योजना तैयार की है, जिसे ऑक्सीजन के बढ़े हुए कोटे के मिलते ही जमीनी स्तर पर लागू कर दिया जायेगा।  कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 अस्पतालों के अलावा आईएमए के साथ विचार विमर्श के बाद अन्य मरीजों के लिए भी अस्पतालों को ऑक्सीजन दी जा रही है। जिला प्रशासन द्वारा निरंतर कोविड-19 से निपटने के लिए किये गये प्रबंधों की समीक्षा की जा रही है तथा आवश्यकता अनुसार अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 अस्पतालों के बोझ को कम करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा दो कोविड डे-केयर सेंटर भी स्थापित किये गये है, जहां पर कोविड-19 के सामान्य लक्षणों के मरीजों को परामर्श दने के साथ-साथ आक्सीजन थेरेपी आदि सुविधाएं भी दी जा सकेगी।

महम की सभी आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24सी न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *