जारी किए गए आंकड़े

 

उपमण्डल महम में कोरोना महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए प्रशासन निरंतर कार्य कर रहा है। उपमण्डल में कोरोना संक्रमितों के आंकडे़ स्वास्थ्य केन्द्रों महम, मदीना तथा लाखनमाजरा के माध्यम से लगातार संकलित किए जा रहे हैं। क्षेत्र में कोरोना की स्थिति की जानकारी देते हुए उपमण्डलाधीश मेजर गायत्री अहलावत ने बताया कि कोरोना का मात्र एक ही केस पॉजिटीव है। कोरोना को हरा चुके विभिन्न आयु वर्ग के लोगों के सकारात्मक विचार सामने आ रहे है। आमजन के साथ तालमेल स्थापित कर प्रशासन के प्रयासों का असर भी शून्य को छुती संक्रमण दर में देखा जा रहा है।
उन्होने बताया कि शुक्रवार तक महम में 752 संक्रमित व्यक्ति पाए गए थे जिनमें से 751 पूरी तरह ठीक हो चुके है तथा उपमण्डल मे एकमात्र संक्रमित व्यक्ति को घर पर आइसोलेट किया गया है। उन्होने बताया कि अब तक 45 वर्ष से ऊपर के 7160 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई है वहीं 18 से 44 आयु वर्ग के 5734 लोगों का टीकाकरण किया गया है। अब तक 18665 व्यक्तियों के रैपिड व आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए है।
मदीना क्षेत्र में अब तक 823 मामलें पोजिटिव पाए गए है और सभी पूरी तरह ठीक हो चुके है। क्षेत्र में कोई भी सक्रीय केस नहीं है। उन्होने बताया कि अब तक 45 वर्ष से ऊपर के 11033 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई है वहीं 18 से 44 आयु वर्ग के 7890 लोगों का टीकाकरण किया गया है। अब तक 12788 व्यक्तियों के रैपिड व आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए है।
वहीं लाखनमाजरा क्षेत्र में 524 व्यक्ति संक्रिमत पाए गए जिनमें सभी पूरी तरह ठीक हो चुके है। यहां भी कोई भी सक्रीय केस नहीं है। उन्होने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा नियमित तौर पर ग्रामीण इलाको का दौरा किया जा रहा है।
अब तक 45 वर्ष से ऊपर के 12795 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई है वहीं 18 से 44 आयु वर्ग के 7806 लोगों का टीकाकरण किया गया है। कल 741 व्यक्तियों द्वारा टीकाकरण करवाया गया।
उपमण्डलाधीश ने बताया कि प्रशासन टेस्ट, ट्रेस तथा ट्रीट की रणनीति पर निरंतर कार्य कर रहा है। गांवों मे घर.घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जाँच की जा रही है। क्षेत्र में गांवों मे ही कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होने आह्वान किया कि लोग सरकार द्वारा बिना किसी कीमत के मुहैया कराई जा रही वैक्सीन को बढ चढकर लगवाना है और कोरोना से खुद को व अपने परिवार को सुरक्षित करे तथा कोरोना अनुरूप व्यवहार को पालन करते रहे।(विज्ञप्ति)24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *