पुलिस प्रशासन के कहने के बावजूद नहीं मान रहे महमवासी

भीड भी और मास्क भी नहीं, खूद भी और दूसरों के लिए भी खतरा
लपरवाही पड़ सकती है भारी-डा. चिटकारा
महम

महामारी का प्रकोप इन दिनों देशभर में चरम पर दिख रहा है। कोरोना के मरीजों के साथ-साथ अन्य मौसमी बिमारियां भी पैर फैला रही है। डाक्टरों की दुकानों पर अभूतपूर्व भीड़ देखी जा रही है। इसके बावजूद महम में महामारी के बचाव के प्रति जागरूकता का अभाव दिख रहा है।
बाजारों तथा सार्वजनिक स्थलों पर ना कोई सोशल डिस्टेन्सिंग देखी जा रही। ना और ना ही महामारी से बचाव के अन्य मापदंडों को कड़ाई से प्रयोग हो रहा है।
रविवार के बावजूद रही भीड़
लाॅकडाउन तथा रविवार के बावजूद महम के बाजारों में भीड़ देखी गई। कई व्यक्ति या तो मास्क लगाए हुए नहीं थे या फिर सही तरीके से नहीं लगाए थे। केवल दिखावे के लिए रूमाल ये गमच्छा लिए थे। पुलिस दिखती या कोई टोक देता तो उसे ऊपर कर लेते अन्यथा नीचे चेहरे से नीचे कर लेते।

पुलिस को देख सोशल डिस्टेंसिंग करने की कोशिस करते हैं

पुलिस कर रही थी गश्त
ऐसा नहीं है कि पुलिस गश्त नहीं कर रही थी। या फिर बिना मास्क वालों को टोक नहीं रही थी। पुलिसकर्मियों को बीच बाजार काफी मशक्कत करते देखा गया। लेकिन कई नागरिक ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे थे। कोई पुलिसकर्मी आता दिखता तो बस दूर होने या मास्क लगाने की औपचारिकता पूरी करते।
खुद समझना होगा-डा. चिटकारा
वरिष्ठ डा. ओमप्रकाश चिटकारा ने कहा है कि हमें खुद भी समझना होगा। लापरवाही भारी पड़ सकती है। उन्होंने नागरिकों के महामारी से संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन करने की सलाह दी है। डाक्टरी चिटकारा ने कहा है कि लोग नहीं माने तो महामारी और अधिक विकराल रूप ले लेगी।
गश्त और बढ़ाएंगे-चौकी इंचार्ज
पुलिस चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार ने कहा है कि शहर के बाजारों में पुलिस लगातार गश्त कर रही है। नागरिकों को समझाया भी जा रहा है। इसके बावजूद कुछ नागरिक नहीं मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर सख्ती और बढ़ाई जाएगी।

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24सी न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *