रक्तदाताओं को सम्मानित करते मुख्यातिथि व अध्यक्ष

लगाया रक्तदान शिविर, 54 यूनिट रक्त दिया पीजीआई को

सकारात्मक पहल
महम

मुसीबत की घड़ी में हर व्यक्ति अपने स्तर पर योगदान देने के लिए आगे आए तो मुसीबत से लड़ने में ताकत मिलती है। पीजीआई रोहतक में रक्त की कमी की जानकारी मिलते ही गांव फरमाणा बादशाहपुर की गुरु गोरखनाथ युवा सोसायटी द्वारा युवाओं ने रक्तदान शिविर लगा दिया। शिविर में 54 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। गांव की जोगियों वाली चैपाल में लगाए गए इस शिविर के मुख्यातिथी गांव के निवर्तमान सरपंच आशीष रहे। अध्यक्षता जनसेवा समिति के प्रदेशाध्यक्ष बसंतलाल गिरधर ने की। शिविर में विशिष्ट अतिथि मनोज पहलवान व मास्टर संजय चोपड़ा रहे।
युवाओं की जिम्मेदारी अधिक बनती है-आशीष
आशीष ने इस अवसर पर कहा कि इस समय हम एक अभूतपूर्व दौर से गुजर रहे हैं। युवाओं की जिम्मेदारी अधिक बनती है। हमारा प्रयास होना चाहिए कि रक्त की कमी के कारण किसी की जिंदगी को खतरा ना हो।
महामारी के कारण समस्या बढ़ी-गिरधर
बसंतलाल गिरधर ने कहा कि गर्मी के मौसम में ब्लड बैंकों मे रक्त की ऐसे भी कमी हो जाती है। महामारी के कारण यह समस्या बहुत अधिक बढ़ गई है। युवाओं रक्त की कमी के कारण जीवन पर होने वाले खतरों को दूर करना होगा और अधिक से अधिक रक्तदान करना होगा।
संस्था के प्रधान रविंद्र तथा अजय हवलदार ने बताया कि शिविर में रविन्द्र व कृष्ण सहारन ने 20वीं बार, जितेन्द्र ने 12वीं बार, सुखवीर ने नौंवी बार, सोमवीर, हेमराज व अजय हवलदार ने छठी बार, हरीश ने पांचवीं बार, मुकेश, राकेश, अंकुश, सुरेश, प्रीतम, अजय व महिला बबीता ने दूसरी बार रक्तदान किया

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24सी न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *