नेहा भारद्वाज

भारतीय नौ सेना में बनी सकेंड लेफ्निेट

महम
बेटियों के हौंसलों के आगे जल, थल, आकाश, पर्वत सब बौने होते जा रहे हैं। सामान्य सेवाओं में तो बेटियों की उपस्थित कब से स्थापित हो चुकी है। खेलों में भी इनका परचम चरम पर है। इससे भी आगे बेटियों के लिए मुश्किल व अछूता माना जाने वाला रक्षा क्षे़त्र भी अब इनके कदम से खुद को गौरवान्वित महसूस करने लगा है। महम विधानसभा क्षेत्र की एक बेटी अब नौ सेना में अधिकारी बन देश की सेवा करेंगी।

नवनियुक्त अधिकारियों के बीच नेहा (बाएं से दूसरी)

14 लाख सालाना का पैकेज छोड़ा
जिला रोहतक के महम विधानसभा क्षेत्र के गांव समरगोपालपुर की लाडली नेहा भारद्वाज को भारतीय नौ सेना में कमीशन मिला है। वे सेंकिड लेफ्निेट बनी हैं। खास बात यह है कि नेहा ने भारतीय नौसेना ज्वांइन करने के लिए 14 लाख रूपए सालाना की एक कंपनी की प्रतिष्ठित नौकरी को छोड़ा है।

हर काम में अव्वल रहती है नेहा

देखती है ऊंचे सपने
नेहा के पिता दौलत राम भारद्वाज स्वयं भी भारतीय वायु सेना में सक्वाड्रन लीडर हैं। 7 जनवरी 1996 को जन्मी नेहा ने सूचना विज्ञान में वीटीयू बेलगांव से बीटेक पूरी की है। उसे तुरंत अमेरिका की एक कंपनी से चयनित कर लिया था। नेहा के पिता ने बताया कि नेहा हमेशा बड़े सपने देखती हैं। पढ़ाई में भी वह टाॅपरज में रहती थी।

पिता, मां और भाई के साथ नेहा

गांव में ही रहता है परिवार
नेहा के दादा ओमप्रकाश व दादी किशनी देवी गांव समरगोपालपुर में रहते हैं। दौलत राम भी अपनी छुट्टियां गांव में ही बीताते हैं। दौलत के छोटे भाई आत्मा राम भारद्वाज अध्यापक हैं।
मां का सपना था बेटी सेना में जाए
दौलत राम ने बताया कि नेहा की मां अनीता भारद्वाज का सपना था कि उसकी बेटी सेना मे जाकर देश की सेवा करे। नेहा ने अपनी मां का सपना पूरा किया है। नेहा की मां महम के ही फरमाणा खास की बेटी है।नेहा का छोटा भाई इंजीनियरिंग कर रहा है। नेहा समरगोपालपुर तथा आसपास के गांवों में पहली नौ सेना अधिकारी है।24सी न्यूज/ इंदू दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *