अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर हैं पालिका कर्मचारी

विभिन्न संगठनों के कर्मचारी नेताओं ने किया समर्थन

महम,25 अक्टूबर
नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर महम नगरपालिका कर्मचारियों की हड़ताल सातवें दिन भी जारी रही। कर्मचारियों का आरोप है कि सरकार द्वारा उनकी मांगों को नहीं माना जा रहा। साथ ही कर्मचारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया है। कर्मचारियों का कहना है कि स्थानीय निकाय मंत्री द्वारा 10 मई और 28 जून को उनकी मांगों पर जो सहमति बनी थी, उनसे संबंधित परिपत्र भी जारी नहीं किया गया। पालिका के सफाई, फायर ब्रिगेड़ तथा कार्यालयों के कर्मचारी हड़ताल पर हैं। मंगलवार को आंदोलनरत कर्मचारियों की अध्यक्षता ईकाई प्रधान प्रकाशी देवी तथा उषा रानी ने की।
मंगलवार को कर्मचारियों को सर्वकर्मचारी संघ के वरिष्ठ उपप्रधान व नगरपालिका संघ के राज्य प्रधान नरेश ने संबोधन किया उन्होंने कहा कि 10 मई तथा 28 जून को हुए समझौते के अनुसार कोविड-19 से मृत्यु होने पर कर्मचारियों को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने, फायर ब्रिगेड़ को शहरी स्थानीय विभाग में समायोजित करने, हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग करने, 311 एप को बंद करने, डोर टू डोर वर्क आउटसोसिंग एवं अन्य ठेकों का समाप्त करके विभाग के रोल पर रखने, समान काम-समान वेतन देने, छटनी किए गए सभी कर्मचारियों को बहाल करने, 10 मेडिकल व 10 कैजुअल लीव देने, एक हजार रूपए सफाई भत्ता, 150 रुपए झाडू भत्ता देने सहित अन्य मांगों पर आश्वासन देकर 15 दिन में परिपत्र जारी करने का भरोसा दिलाया गया था। लेकिन परिपत्र जारी नहीं किया।
मंगलवार को आंदोलनरत कर्मचारियों को किसान सभा से बलवान सिंह, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के कर्मचारी प्रधान धर्मराज घणघस, सर्वकर्मचारी संघ महम की खंड इकाई के प्रधान राजेंद्र डाबला, सचिव सुनील अहलावत तथा सर्वकर्मचारी संघ के पूर्व प्रधान राय सिंह नहरा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर कर्मचारी कर्मबीर सिंह, सोमबीर, सत्यवान, नरेंद्र, शीलू, सुनील ड्राइवर व सतीश आदि भी उपस्थित रहे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *