काम न मिलने पर रोष व्यक्त करते मनरेगा मजदूर

मनरेगा मजदूरों को नही मिल रहा काम, किया रोष व्यक्त
भैणी भैरों में मजदूरों ने की सभा
महम

बेरोजगारी की मार झेल रहे मनरेगा मजदूरों ने सरकार व प्रशासन के ख़िलाफ़ रोष व्यक्त किया है मनरेगा के तहत काम की मांग को लेकर भैणी भैरो के मजदूर काम के लिए प्रशासन से मिलेंगे।
शुक्रवार को भैणी भैरो के मजदूरों ने गांव में सभा की। सभा को संबोधित करते हुए भवन निर्माण कामगार यूनियन (सीटू) के जिला सचिव सत्यनारायण ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष में कोरोना वायरस के चलते गांव का देहाडीदार मजदूर काम के लिए तरस रहा है। बेकारी के इस आलम के चलते उनके लिए जीवन जीना भी दूभर हो गया है। ऐसे हालात में मनरेगा इन दिहाडीदार मजदूरों के लिए एक फौरी राहत हो सकती, परंतु प्रशासन की उपेक्षा के चलते 100 दिन की गारंटी के कानून के तहत भी मजदूरों को यह काम मूहैया नहीं हो रहा है। सभा के दौरान उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मनरेगा के तहत प्रतिदिन की दिहाड़ी हरियाणा सरकार के न्यूनतम वेतन से भी कम है। मनरेगा के तहत दिहाडी 700रू और काम के दिन 200 दिन किए जाने चाहिए। आने वाले दिनों में इस मांग को लेकर पूरे हरियाणा में यूनियन मजदूरों को लामबंद करते हुए आंदोलन और तेज करेगी। सभा के दौरान मजदूरों ने मदीना टोल पर शहीद उधम सिंह की जयंती पर 31 जुलाई को होने वाली किसान. मजदूर.महिला पंचायत का समर्थन करते हुए उसमें भागीदारी करने का भी निर्णय लिया।
इस सभा मे सीटू नेता कामरेड विनोद के अलावा राजा, संतरो, राजपति, रानी, कमलेश, सुमन, सुदेश समेत सैकड़ों मजदूर मौजूद रहे।(विज्ञप्ति)24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *