महम में प्रदर्शन करते मनरेगा मजदूर

महम के चबूतरे पर की सभा के बाद बीडीपीओ से मिलने गए थे मजदूर

एसडीएम को दी लिखित शिकायत
महम

महम के मनरेगा मजदूरों का आरोप है कि उनके साथ बीडीपीओ ने बदसलूकी की है। वे बीडीपीओ के पास मनरेगा के तहत मजदूरी मांगने गए थे। हालांकि बीडीपीओ ने इन आरोप को निराधार बताया है।
मनरेगा मजदूरों ने इस ंसबंध में एसडीएम कार्यालय में लिखित शिकायत भी दी है तथा घोषणा की है कि वे इस मुद्दे पर प्रदर्शन करेंगे। जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि भवन निर्माण कामगार यूनियन (सीटू) तथा मनरेगा कामगार यूनियन के संयुक्त आह्वान पर महम ब्लाक के आधा दर्जन से ज्यादा गांवों के मजूदरों ने महम के ऐतिहासिक चबूतरे पर सभा की थी। सभा को संबोधित करते हुए भवन निर्माण कामगार यूनियन के प्रदेश सचिव कामरेड विनोद और मनरेगा कामगार यूनियन के जिला संयोजक प्रकाश चंद्र ने कहा कि मजूदरों को लगातार काम ना मिलने के कारण उनके सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है। अधिकारियों के उपेक्षापूर्ण रवैये के कारण मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। सभा को यूनियन के जिला प्रधान रामभगत तथा जिला सचिव सत्यनारायण ने भी संबोधित किया।
चबूतरे पर सभा के बाद मजदूर बीडीपीओ कार्यालय में बीडीपीओ से मिलने गए थे। आरोप लगाया है कि बीडीपीओ ने मजदूरो के साथ अपमानजनक व्यवाहर किया। जिससे भड़के मजदूर नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय गए। यहां एसडीएम कार्यालय में लिखित दरखास्त दी।
उन्होंने मजदूरों के पक्ष की बात की थी-बीडीपीओ
बीडीपीओ राजकुमार शर्मा का कहना है कि उन्होंने कहा था कि मजदूरों को कोई समस्या हो तो एक दो मजदूर आकर उनसे मिल सकते हैं। सबको काम छोड़ने की क्या जरुरत है? बीडीपीओ का कहना है कि दो-तीन व्यक्तियों ने उन्हीं के साथ बदसलूकी की है। उन्हें पुलिस तक को सूचित करना पड़ा था। यह भी कहा गया कि बारिश के कारण काम बंद होने के कारण कुछ समस्या आ रही है। अन्यथा मजदूरों को काम दिया जाता रहा है। आगे भी मजदूरों को काम दिया जाता रहेगा।(विज्ञप्ति)24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *