विधायक बलराज कुन्डू

नोटिस में लिखा है या तो कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन योजना के लाभ दिए जाएं या फिर बन्द करो विधायकों एवं सांसदों की भी पेंशन

महम
महम के विधायक बलराज कुंडू ने सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को लेकर हरियाणा सरकार को लीगल नोटिस भेजा है। नोटिस में मांग की गई है कि सरकार या तो नई पेंशन योजना को बन्द करके दोबारा पुरानी पेंशन योजना लागू करे अन्यथा विधायकों और सांसदों को दी जाने वाली पेंशन भी बंद की जाए।
बलराज कुंडू का कहना है कि जो सरकारी कर्मचारी अपने जीवन के बेहतरीन 30-35 साल सरकारी सेवा में देते हैं और सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने में अपना पूरा जीवन लगा देते हैंए सरकार नई पेंशन योजना के जरिये उन लाखों कर्मचारियों के साथ नाइंसाफी कर रही है। दूसरी ओर अगर कोई नेता 1 दिन के लिए भी विधायक या सिर्फ 40 दिन के लिए सांसद बनता है तो उनको पेंशन का पूरा अधिकार हो जाता है। फिर सरकारी कर्मचारियों के साथ सरकार सरेआम यह भेदभाव क्यों कर रही है ? उन्होंने कहा है कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार नहीं मानी और सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना के लाभ दोबारा से नहीं दिए जाते हैं तो वे प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को इंसाफ और उनके हक दिलाने को हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जाकर उनके अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिये तैयार हैं। (विज्ञप्ति)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *