लोन पास के नाम पर की गई ठगी

महम, 21 जुलाई
महम का एक युवक साइबर ठगी का शिकार हो गया है। लोन पास होने के नाम पर युवक साइबर ठगों के झांसे में आ गया। युवक तथा उसके भाई के खाते से एक लाख दो हजार 208 रूपए निकाल लिए गए। ढ़ेर पाना निवासी कुलबीर पुत्र बीर सिंह ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है।
कुलबीर ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसके पास एक फोन आया। फोनकर्ता ने उसे बताया कि उसके द्वारा एप्पलाई किया गया लोन पास हो गया है। आप व्हाटसऐप पर अपने कागजात वैरिफाई करवा लें। कुलबीर ने दिए गए नम्बर पर अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड तथा फोटो आदि भेज दिए। फोनकर्ता ने लोन पास होने के सर्विस चार्ज के रूप में 2150 रूपए मांगे। जो उसने अपने बैंक खाते से बताए गए नम्बर पर गुगल पे कर दिए।
फोनकर्ता ने कुलबीर को अपनी बातों में फसा लिया। कुलबीर से उसके खाते से एक बार 8575 रूपए उसके बाद 13200 रूपए ट्रांसफर करवा लिए गए। उसके बाद अन्य खाते में 13200 रूपए, 21600 रूपए तथा 25600 रूपए ट्रांसफर करवा लिए गए। इसके बाद कुलबीर के खाते की लिमिट समाप्त हो गई तो उसने अपने भाई सुनील के खाते से भी 17893 रूपए ट्रांसफर कर दिए। उसके बाद उन्हें शक हो गया तथा फोनकर्ता द्वारा मांगी जा रही और रकम को देने से उन्होंने इंकार कर दिया।
कुलबीर का कहना है कि उसके साथ कुल एक लाख दो हजार 208 रूपए का फ्राड हुआ है। महम पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर, आगे की कार्रवाई आरंभ कर दी है। (एफआईआर)

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *