कथा के दौरान आरती करते श्रद्धालु

महम के प्राचीन राधाकृष्ण मंदिर में चल रही है श्रीमद्भागवद् कथा

महम, 21 जुलाई
पंडित योगेश शास्त्री ने कहा है कि भागवद् कथा सुनने से स्वर्ग की प्राप्ति होती है। स्वभाव से दुष्ट व्यक्ति भी भागवद् कथा सुन लेता है तो उसका दुष्ट स्वभाव समाप्त हो जाता है और वह नारकीय जीवन से बच जाता है। पंडित योगेश शास्त्री महम के प्राचीन राधाकृष्ण मंदिर में चल रही श्रीमद्भागवद् कथा के दौरान श्रद्धालुओं को संबोधित कर रहे थे।
कथा व्यास पंडित योगेश शास़्त्री ने श्रद्धालुओं को धुंधकारी की कथा सुनाई। उन्होंने बताया कि धुंधकारी दुष्ट स्वभाव का था, भागवद् कथा सुनने के कारण उसे स्वर्ग की प्राप्ति हुई। उन्होंने कहा कि प्रभु की भक्ति मानव के स्वभाव को निर्मल कर देती है। उन्होंने बताया कि अपने पुत्र का नाम संतों के कहने पर नारायण रखने से अजामिल जैसा दुष्ट प्राणी भी भव सागर पार हो गया।
योगेश शास़्त्री ने कहा कि भगवान बड़े दयालु हैं। वे अपने भक्त को मुसीबत में नहीं देख सकते। यदि भक्त मुसीबत हैं तो भगवान उनकी रक्षा के लिए अवश्य आते हैं। उन्होंने बताया कि अपने भक्त प्रहल्लाद की भक्ति के कारण भगवान ने श्री नरसिंह भगवान का रूप धारण किया। खंभे को फाड़कर प्रकट हुए और हिरण्यकश्यप जैसे राक्षस का वध किया।
उन्होंने कहा कि बिना शर्त व प्रलोभन के भगवान की भक्ति करें। फल अवश्य मिलेगा। कथा के दौरान श्रद्धालु भक्ति गीतों पर खूब झूमें। कथा के तीसरे दिन वामन अवतार कथा भी सुनाई गई। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *