मैराथन विजेता निधि को सम्मानित करती अन्नू दांगी तथा सोना दांगी

एचआरडीसी डब्ल्यूआईसीसीआई की प्रदेशाध्यक्ष अन्नु दांगी रही मुख्यातिथि

  • एसडीएम दलबीर फौगाट भी रहे उपस्थित
  • ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के प्रभु उपहार भवन महम के सौजन्य से हुई मिनी मैराथन


महम में बुधवार की सुबह बरसता आसमान, पथरीले रास्ते पर भरा पानी बच्चों और युवाओं के हौंसलों को डगमगा नहीं पाया। भारी बारिश के बीच हुई मिनी मैराथन में लगभग 500 बेटे बेटियों ने दौंडकर नशे विरूद्ध जंग का ऐलान किया। मैराथन मामराजपुरा के पास रिलायंस पैट्रोल पंप से आरंभ होकर चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर संपन्न हुई। मैराथन का आयोजन एचआरडीसी डब्ल्यूआईसीसीआई तथा ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के प्रभु उपहार भवन महम के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। डब्ल्यूआईसीसीआई की प्रदेशाध्यक्ष अन्नु दांगी इस महाआयोजन की मुख्यातिथि रही। महम के एसडीएम दलबीर फौगाट तथा पूर्वमंत्री आनंद सिंह दांगी की धर्मपत्नी सोना दांगी विशिष्ट अतिथि रहे। अध्यक्षता प्रभु उपहार भवन की संचालिका ब्रह्मकुमारी बहन चेतना तथा बहन सुमन ने की।

चौबीसी के चबूतरे पर हुए धावक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए अन्नु दांगी ने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं, इन्हें नशे से बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है। नशा शरीर के साथ दिमाग को भी खोखला कर देता है तथा व्यक्ति अपराध की ओर चला जाता है। उन्होंने कहा कि महम प्राचीन काल से एक महान स्थल है। इसके स्वाभिमान व बहादुरी की रक्षा के लिए हम सबको आगे आना है। उन्होंने आह्वान किया कि हमें न केवल खुद को नशे से बचाना है बल्कि समाज को भी इसके लिए जागरूक करना है।

आयोजन में नशे के खिलाफ शपथ भी दिलाई गई 

एसडीएम दलबीर फौगाट ने कहा कि महम के लोग मेहनती तथा सच्चे दिल के हैं। नशे से दूर रहकर ही महम अपने ऐतिहासिक गौरव को बचा सकता है। उन्होंने युवाओं तथा बच्चों से आह्वान किया कि वे खुद को ज्यादा से ज्यादा शारीरिक गतिविधियों में सम्मलित रखें। बहन चेतना ने कहा कि नशे के खिलाफ इस अभियान में हमें शहरवासियों को अपार स्नेह मिला है। इससे हमारी हिम्मत व हौंसला बढ़ा है। आगे भी इस प्रकार के आयोजन किए जाएंगे। इस अवसर पर नषा न करने को लेकर शपथ भी दिलाई गई।

निधि निंदाना तथा अक्षय रहे विजेता

मैराथन में लड़कियों के वर्ग में पहले स्थान पर निधि निंदाना रही। दूसरा स्थान मानसी ने तथा तीसरा स्थान मनीषा ने प्राप्त किया। चौथे तथा पांचवे स्थान पर वंशिका तथा भूमिका रही। लड़कों के वर्ग में अक्षय ने पहला, जतिन ने दूसरा, भूमित ने तीसरा, अमित ने चौथा तथा दीपांषु ने पांचवा स्थान प्राप्त किया। मैराथन संचालन में प्रभु उपहार भवन के सेवादारों के साथ कोच हरेंद्र ढाका, जितेंद्र, विजय कुमार, साधु बाबा, सुनील कुमार, अमित कुमार, मनोज, नीरज, परमिन्द्र तथा ज्योति  ने मुख्य भूमिका निभाई। इस अवसर पर गुजवि के उपनिदेशक जनसंपर्क डा. बिजेंद्र विजय दहिया के अतिरिक्त सेवादार भाई नरेश चानना, पुनीत, जगदीश सचदेवा तथा अंकित आदि भी उपस्थित रहे। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *