किसानों ने बिजली विभाग में किया प्रदर्शन, लगाए सरकार विरोधी नारे

किसानों को घोषित शेड्यूल के अनुसार भी बिजली नहीं मिल रही। 15 मिनट बिजली आती है। फिर चली जाती है। तब तक सिंचित ज़मीन फिर सूख जाती है। किसान घर और खेत के चक्कर ही लगाते रहते हैं। आखिर किसानों का धैर्य जवाब दे गया।

महम के किसानों ने हरियाणा बिजली वितरण निगम के स्थानीय कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया।  सरकार विरोधी नारे लगाए। घोषित शेड्यूल के अनुसार बिजली देने की मांग की।

किसानों ने चेतावनी दी है कि उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे।

किसान राजू नम्बरदार ने बताया कि वे महीने से भी अधिक समय से बहुत अधिक परेशान हैं। घोषित शेड्यूल के अनुसार उनके ट्यूबवेलों को बिजली नहीं मिल रही। लगातार कुछ देर भी बिजली नहीं रहती।

ट्यूबवेल चलाते हैं, तब तक फिर से बिजली चली जाती है।

बिजाई का समय है। बिजली ना मिलने से पर्याप्त बिजाई नहीं हो पा रही। किसानों का कहना है कि वे इस सम्बन्ध में विभाग को पहले भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा।

आंदोलन तेज करेंगे

किसानों का कहना है कि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे चुप नहीं बैठेंगे। महम से सम्बंधित तीन सांसद हैं।जिनमें से एक निर्वाचित और दो राज्यसभा सांसद हैं। किसान इन तीनों सांसदों से भी मिलेंगे।

पूरे प्रदेश में है समस्या

इधर विभाग के एसडीओ का कहना है कि महम के स्तर पर कोई अतिरिक्त कट नहीं लगाया जाता। आगे से ही कट लगते हैं। शीघ्र ही समस्या का समाधान होने की संभावना है। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *