Home अन्य महमवासियों को आवारा पशुओं से निजात मिल सकती है

महमवासियों को आवारा पशुओं से निजात मिल सकती है

नगरपालिका गौवंश को गौशाला भेजेगी

24सी न्यूज, महम
महम में इन दिनों आवारा पशुओं से बहुत अधिक परेशानी बढ़ रही है। लेकिन कम से कम एक बार महमवासियों को आवारा पशुओं से राहत मिलने की संभावना बन गई है। नगरपालिका प्रशासन ने गलियों में आवारा घूम रही गायों को गौशाला में छोडऩे की योजना बनाई है। इस संंबंध में पालिका ने टेंडर जारी किया है। महम में इन दिनों कोई गली मौहल्ला या बाजार नहीं है जहां आवारा पशुओं का कब्जा नहीं है।
सडक़ पर दिखाई नहीं देते
रात के समय सडक़ पर वाहनों की लाइटों में बैठे हुए आवारा पशु दिखाई नहीं देते। हादसे इसी कारण ज्यादा होते हैं। वहीं गलियों में पशु आपस लडक़र खतरा पैदा कर रहे हैं। कई बार भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पशु आपस में लडऩे लग जाते हैं। वहां से गुजरने वाले लोग चपेट में आ जाते हैं। विशेषकर बुजुर्ग और बच्चे अपने आप को समय रहते संभाल नहीं पाते। पार्षद विनोद कुमार उर्फ कृष्ण नहरा का कहना है कि आवारा पशु इन दिनों में महम की बड़ी समस्या बन चुके हैं।

ऐसे बैठे रहते हैं दिन-रात गलियों में पशु


बाजारों में बनते हैं मुसीबत
दुकानदार अजय सिंगला ने बताया कि आवारा पशुओं के कारण बाजारों में आए दिन हादसे हो रहे हैं। कई पशु तो सीधा मारने आते हैं। कई बार बीच बाजार लडऩे लग जाते हैं। जो भी चपेट आता है घायल हो जाता है। दुकानों के शीशे व दरवाजे टूट जाते हैं। गाडिय़ों को क्षतिग्रस्त करते हैं।
फैल रही हैं बीमारियां
नागरिकों का कहना है कि अधिकतर आवारा गाय चारे की बजाय अन्य कूड़ा करकट या कुछ और खाती हैं। जिससे उनका गोबर सामान्य नहीं होता। उसमें से भयंकर दुर्गंध आती हैं। बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ जाता है।
गायों को श्रीकृष्ण गौशाला में छोड़ा जाएगा-पालिका प्रधान
नगरपालिका प्रधान फतेहचंद पंवार का कहना है कि महम में इन दिनों आवारा पशुओं से भारी परेशानी हो रही है। गायों को श्रीकृष्ण गौशाला में छोड़ा जाएगा। इसके लिए गौशाला कमेटी से बात हो गई है। दस अक्टूबर को टेंडर खोला जाएगा। शहर को शीघ्र ही आवारा पशुओं से मुक्त किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

बेहोश कर बाल बच्चेदार के साथ किया कुकर्म

पीडि़त पीजीआई रोहतक में दाखिल महम, 31 जनवरी लाखनमाजरा थाना क्षेत्र के गांव चिड़ी में एक बाल बच्चेदार व्यक्ति...

इंटर स्कूल चित्रकला प्रतियोगिता आरकेपी स्कूल की छात्रा प्रथम

बीपीएस जैन डेवलपमैंट सेंटर रोहतक में हुई प्रतियोगिता महमबीपीएस जैन डेवलपमैंट सेंटर रोहतक में हुई इंटर स्कूल चित्रकला प्रतियोगिता...

सरेआम लहराई पिस्तौल, चलाई गोली! नौ के खिलाफ मामला दर्ज

गांव किशनगढ का मामला महम, 27 जनवरी शहर से सटे गांव किशनगढ़ में कुछ युवकों द्वारा सरेआम लड़ाई झगड़ा...

मायके में आई विवाहिता घर से हुई गायब

पिता ने महम थाने में दी शिकायत महम, 27 जनवरी महम के वार्ड तीन मायके में आई एक विवाहिता...

Recent Comments

error: Content is protected !!