एसडीएम कार्यालय में हुई गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक

एसडीएम प्रदीप अहलावत ने दिए दिशा निर्देश

कोविड-19 प्रोटोकॉल का किया जाएगा पालन
महम

73वें उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए सोमवार को एसडीएम प्रदीप अहलावत की अध्यक्षता में एसडीएम परिसर में बैठक हुई। बैठक में एसडीएम ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए उचित दिशा निर्देश दिए तथा कहा कि समारोह कोविड-19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल पूरे करते हुए हर्षाेउल्लास से मनाया जाना चाहिए। गणतंत्र दिवस के लिए कार्यक्रमों की रिहर्सल 19, 21 व 23 जनवरी को राजकीय महाविद्यालय महम में होगी।
इन विभागों की होगी, ये जिम्मेदारी
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को ड्यूटियां भी सौंपी। समारोह में सुरक्षा की जिम्मेदारी थाना प्रभारी की होगी। समारोह स्थल पर पीने के पानी की व्यवस्थ जन स्वास्थ्य विभाग एवं साफ.सफाई की जिम्मेदारी नगरपालिका की रहेगी। इसी प्रकार से उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि समारोह वाले दिन कालेज में वैक्सीनेशन कैंप भी लगवाया जाए। मास्क व सेनेटाईजर का उचित प्रबंध किया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि समारोह में कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी की पालना की जाए। एसडीएम ने बताया कि यदि समारोह के दिन बरसात की संभावना हुई तो सांस्कृतिक कार्यक्रम राजकीय महाविद्यालय के सभागार में आयोजित किए जाएंगे। समारोह में शामिल होने से पहले मुख्य अतिथि आजाद चौंक में स्थापित शहीदी स्मारक पर पहुंचकर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि भी देंगे
उत्कृष्ट सेवा देने वाले कर्मचारी होंगे सम्मानित

बैठक में जानकारी दी गई कि गणतंत्र दिवस समारोह के उपलक्ष्य पर उत्कृष्ट सेवा देने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। 21 जनवरी तक ऐसे कर्मचारियों के नाम एसडीएम कार्यालय भेजने के निर्देश दिए गए हैं।
इन विभागों की होगी झांकियां
एसडीएम ने बताया कि चीनी मिल महमए आईटीआईए राजकीय बहुतकनीकी संस्थानए राजकीय महाविद्यालय द्वारा सुंदर झांकियां भी निकाली जाएंगी।
इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। दीपक दहिया/ 8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *