शिव शंकर शुक्ला

महम नगर पालिका की गलती से आन रिकार्ड मृत हो गए मनसा देवी मंदिर के पुजारी

पालिका ने गलती सुधार ली, लेकिन आन रिकार्ड जिंदा नहीं हो रहे शिव शंकर शुक्ला
छह महीनें से सरकारी कार्यालयों के लगा रहे हैं चक्कर
महम

आप जानकर हैरान हो जाएंगे की एक स्वस्थ्य, जिंदा व्यक्ति आन रिकार्ड मृत घोषित कर दिया गया है। खास बात यह है कि वह खुद को जिंदा साबित करने के लिए पिछले छह महीनों से सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहा है, लेकिन उसे आन रिकार्ड जिंदा नहीं किया जा रहा। आखिर मनसा देवी मंदिर महम के पुजारी शिव शंकर शुक्ला ने सीएम विन्डों मे दरखास्त लगाई है।
ऐसे कर दिए गए मृत घोषित
शिव शंकर शुक्ला जी लगभग सात महीनें पहले अपने पिता व माता का मृत्यु पंजीकरण करवाने गए थे। उसके पिता की मृत्यु लगभग 19 साल पहले हो चुकी है। शुक्ला ने बताया कि महम पालिका की गलती से उसके पिता के आधार कार्ड के स्थान पर उसका आधार कार्ड चढ़ा दिया गया। तभी से उनकी फैमिली आईडी में उन्हें मृत दिखाया जा रहा है।
लगा रहे हैं लगातार चक्कर
शुक्ला ने बताया कि उन्हें कुछ समय बाद ही पता चल गया था कि उनकी फैमिली आईडी में उन्हें मृत दिखाया जा रहा है। तब से वे लगातार सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगा रहे है। महम पालिका ने तो अपने स्तर पर गलती को सुधार भी लिया है। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभी मृत ही दिखाया जा रहा है। शुक्ला का कहना है कि वे डीसी व एडीसी कार्यालय भी जा चुके हैं। कहीं से भी उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा। यहां तक उन्हें यह तक नहीं बताया जा रहा है कि आन रिकार्ड जिंदा कैसे होंगे? तंग आकर उन्होंने सीएम विन्डो में दरखास्त लगाई है। सात जून को लगाई दरखास्त पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
ये आ रही है समस्या
शुक्ला जी कहना है कि उन्हें बच्चों के दाखिलों से संबंधित कागजात करवाने में दिक्कत आ रही है। फैमिली आईडी में मृत होने के कारण उनके दस्तावेज नहीं बन पा रहे हैं। वे भारी मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं।
पालिका ने तो सुधार दी गलती-पालिका सचिव
पालिका सचिव नरेंद्र सैनी का कहना है कि पालिका के स्तर पर जो गलती हुई थी, उसे सुधार लिया गया है। पालिका सचिव के अनुसार एसडीसी फैमिली आईडी मामले में नोडल अधिकारी हैं।24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *