सुबह ही प्रशासन और दुकानदारों के बीच लेफ्ट राइट के फार्मूले पर हो गया समझौता

भीड़ तो थी, पर पहले से ज्यादा सतर्क दिखे दिखे नागरिक

दुुकानदार भी बरत रहे थे सावधानी
ऑड-इवन की बजाय, लेफ्ट राइट के फार्मूले पर खुले बाजार

महम
लाॅकडाऊन लगने के बाद सोमवार को प्रदेशभर के बाजार ऑड-इवन फार्मूले के साथ खुले। महम में कुछ अलग हुआ, यहां ऑड-इवन नहीं लेफ्ट राइट के फार्मूले को अपनाया गया। यहां की परिस्थितियों के हिसाब से ये सही भी था।
दुकानदारों ने रखा था प्रस्ताव
सोमवार की सुबह दुकानदारों ने स्वयं स्थानीय प्रशासन के समक्ष यह लेफ्ट राइट के फार्मूले को रखा। प्रशासन ने इसे मान लिया। महम में दुकानों को नम्बरों से नहीं जाना जाता। किसी एक वस्तु की एक साथ दुकानें भी नहीं हैं। ऐसे में आमने सामने का फार्मूला यहां उचित नहीं था। दाएं-बाएं का फार्मूला ही उचित था।

भीड़ तो दिखी, लेकिन मास्क लगाए थे लोग

लगाए थे मास्क
सोमवार को बाजारों में भीड़ तो पहले की तरह दिखी। लोग खरीददारी के लिए भी आए। अच्छी बात ये थी कि अधिकतर लोगों ने मास्क लगा रखे थे। दुकानदार भी सतर्क थे। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का नियमानुसार पालन करना मुश्किल था। सोशल डिस्टेंसिंग दिखी भी नहीं। हालांकि एक तरफ की दुकानें बंद होने से लोगांे को स्पेस अतिरिक्त मिल गया।

पुलिस की गश्त जारी रही

पुलिस कर रही थी लगातार गश्त
बाजारों में पुलिस की गश्त लगातार देखी गई। सोमवार को एक तरफ की दुकानें खुली। जबकि मंगलवार को दूसरी तरफ की दुकानें खुलेंगी। पहले दिन किस दिशा की दुकानें खुले इसके लिए टाॅस किया गया। अगली व्यवस्था तक यह फार्मूला यहां लागू रहेगा। 24c न्यूज/ इंदू दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *