कबड्डी खिलाड़ी राजा पहलवान को आर्थिक सहायता देते बलराज कुंडू

लकवे का शिकार हो गए थे खरक जाटान के राजा पहलवान

  • आग से नष्ट हो गई थी बलम्भा के खेतों में गेहूं की फसल

महम के विधायक बलराज कुंडू ने गांव बलम्भा के खेतों में गेहूं के खेतों में लगी आग का जायजा लिया। खरक जाटान के कबड्डी खिलाड़ी राजा बलम्भा को भी आर्थिक सहायता दी। कुंडू ने घोषणा के अनुसार किसानों को प्रति एकड़ 10 हज़ार रुपए के हिसाब से 10 हज़ार रुपए का मुआवजा दिया।

बलम्भा के खेतों में शनिवार की शाम की आग लग गई थी

किसान रविंद्र अहलावत व रमेश अहलावत की 2 एकड़ तथा रविंद्र बाजाण की एक एकड़ गेंहू की फसल जल गई थी। किसानों से बातचीत करते हुए कुंडू ने कहा कि खड़ी फसल जलना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि किसान अपने बच्चों की तरह फसल की देखभाल करते हैं और ऐसे में यदि कोई इस तरह का हादसा हो जाता है तो वह किसान के लिये बहुत ज्यादा दुखी करने वाला होता है। उन्होंने किसानों से कहा कि वे हर सुख-दुःख में उनके साथ हैं। कुंडू ने कहा कि सरकार को भी चाहिए कि इस तरह की घटनाओं से प्रभावित होने वाले किसान भाइयों की मदद के लिये पुख्ता योजना बनाए। आग लगने जैसी कोई भी घटना हो तो जल्द से जल्द उसकी स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसान भाइयों की तुरन्त मदद की जानी चाहिए ताकि उनको हौंसला दिया जा सके।

बलम्भा में आग से नष्ट हुई फसल का जायजा लेते विधायक बलराज कुंडू

कबड्डी खिलाड़ी राजा पहलवान के घर पहुंचे बलराज कुंडू

विधायक बलराज कुंडू ने गांव खरक जाटान के कबड्डी खिलाड़ी राजा पहलवान को सवा लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है। कबड्डी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राजा पहलवान लकवे का शिकार हो गए थे। उसके बाद से वे तंगहाली का जीवन जीने को मजबूर हैं। विधायक ने राजा पहलवान से मिलकर उसका हौसला बढ़ाया।
बलराज कुंडू ने कहा कि राजा ने गांव और हलके समेत पूरे हरियाणा का नाम समूचे विश्व में रोशन किया है, तो यह मेरा फर्ज बनता है कि संकट के वक्त हम सब अपने खिलाड़ी का हौंसला बनकर उसके साथ खड़ें हों।
कुंडू ने बबलू हुड्डा कबड्डी ग्रुप समेत अन्य उन सभी लोगों की भी सराहना की जिन्होंने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष से राजा पहलवान की मदद की है। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *