खरकड़ा के पूर्व सरपंच कृष्ण खरकड़ा की याद में पौधा रोपण किया जा रहा है

सच्चाई का साथ देने वाले सम्मानित पंचायती थे कृष्ण खरकड़ा

2 जून को कोरोना से हार गए थे पूर्व सरपंच
10 जून को है तेहरवीं की रस्म
महम

मनुष्य का जाना तो तय है। जो जाने से पहले कुछ खास कर जाते हैं उन्हें इतिहास याद रखता है। और जाने वाले के बाद उनका परिवार भी एक नई राह दिखाए तो जाने वाले के प्रति श्रद्धा और जाने वाले के परिवार के प्रति सम्मान और अधिक बढ़ता है।
महम चौबीसी पंचायत के अति सम्मानित पंचायती माने जाने वाले कृष्ण खरकड़ा दो जून को कोरोना से हार गए थे। गांव की छाज्यान पंचायत के पूर्व सरपंच भी रहे कृष्ण खरकड़ा के परिवार ने उनकी आयु के अनुसार गांव में पौधे रोपित करने आरंभ किए हैं।
कृष्ण खरकड़ा के बेटे पवन ने बताया कि उनके पिता 2 जुलाई को 65 वर्ष के होने वाले थे। उनकी याद में उन्होंने गांव में 65 पौधे रोपित किए हैं। 5 जून से शुरु किया गया था। कृष्ण खरकड़ा की बुधवार को तेहरवीं की रस्म है। इसके बाद भी वे पौधारोपण जारी रखेंगे। 65 से ज्यादा भी पौधे रोपित किए जा सकते हैं।
समाज के वातावरण के साफ करने के लिए लगा दिया जीवन
कृष्ण खरकड़ा ने पूरा जीवन समाज के वातावरण को साफ करने के लिए लगा दिया। पवन का कहना है कि उनके पिता के जीवन से प्रेरणा लेकर ही उन्होंने गांव में पौधारोपण अभियान चलाया है। वे ना केवल पौधों को रोपित करेंगे, बल्कि इन पौधों की देखभाल कर उन्हें बड़ा भी करेंगे। ताकि उनके पिता की यादें जिंदा रहें।
यहां-यहां रोपे जा रहे हैं पौधे
पवन ने बताया कि गांव में बाखा मैदान में, शहीद राजेंद्र स्मारक स्थल, भगना पाना के गौरा में तथा श्मशान घाट आदि में पौधों को रोपित किया जा रहा है। कृष्ण खरकड़ा के परिवार के इस कदम की प्रशंसा की जा रही है।

कृष्ण खरकड़ा (फाइल फोटो)

24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *