उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार

कुंभ मेले में प्रवेश के लिए श्रद्धालुओं को करना होगा एस ओ पी  का पालन – उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार

रोहतक

अबकी बार हरिद्वार में कुंभ मेला 2021 का आयोजन किया जा रहा है। जिला से कुंभ मेला में जाने वाले श्रद्धालुओं को केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का कड़ाई से पालन करना होगा।

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि केवल उन श्रद्घालुओं को जिनके पास यात्रा की तारीख से 72 घंटे पहले की गई आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट होगी, उन्हें ही कुंभ मेला क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति होगी। उन्हें जिला सीमा पर एंट्री प्वाइंट और चौकियों पर आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट पहले बनवानी होगी। अपनी यात्रा से पहले सभी श्रद्घालुओं को कुंभ मेला वेब पोर्टल पर अनिवार्य रूप से रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने कहा कि आरोग्य सेतु एप को अनिवार्य किया गया है। एसओपी के अनुसार ई-पास और मेडिकल सर्टिफिकेट के बिना श्रद्धालुओं को मेला क्षेत्र में प्रवेश से वंचित कर दिया जाएगा। आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट और रजिस्ट्रेशन के बाद ही श्रद्घालुओं को मेला सेक्टर में प्रवेश की अनुमति होगी। सभी यात्रियों के लिए मोबाइल में आरोग्य सेतु एप को अनिवार्य किया गया है।

इन्हें नही है मेले में जाने की अनुमति

कोरोना के लिए हाईरिस्क में आने वाले लोगों के लिए दिशानिर्देश है कि 65 वर्ष से अधिक की आयु के लोग, गर्भवती महिलाएं, 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों को कुंभ मेले में जाने की अनुमति नहीं दी गई है। उन्होंने श्रद्धालुओं से यह अपील भी की कि मेला में जाने के लिए कोरोना से बचाव के सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। कुंभ मेले में फेस कवर / मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *