Home अन्य निंदाना की इस बस्ती में रुकना पसंद नहीं करते मेहमान

निंदाना की इस बस्ती में रुकना पसंद नहीं करते मेहमान

जमा गंदे पानी से परेशान हैं ग्रामीण

तिगरी पाना में महादेव मंदिर के पास तालाब में जमा होता है गंदा पानी
24सी न्यूज, महम

गांव निंदाना के तिगरी पाना में महादेव मंदिर के पास एक तालाब में गांव का गंदा पानी जमा हो रहा है। तालाब पूरी तरह गंदगी से भर गया है। परिणास्वरुप आसपास की बस्तियों में बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है। ग्रामीण यहां से गंदे पानी की निकासी ना होने से बेहद परेशान हैं। मेहमान इस बस्ती में रुकना पसंद नहीं करते।
ग्रामीण राजेश कुमार, राजू, रणबीर, परमजीत, रणधीर, पवन, संदीप, संतोष, दानी, नान्हनी, सुदेश, संतोष, भारती, सुनीता, उषा, हंसराज, महाबीर व देवेंद्र आदि ने बताया कि उनकी बस्ती इस तालाब के पास है। यहां लगातार गंदा पानी जमा हो रहा है। गंदे पानी के कारण बस्ती में बीमारियां फैल रही हैं। कई बार इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से बात की जा चुकी हैं, कोई समाधान नहीं हो रहा।
ग्रामीणों का कहना है कि गंदे पानी से लगातार दुर्गंध आती है। हवा में नमीं हो और बारिश का मौसम हो तो हालात और अधिक खराब हो जाते हैं। बस्तीवासियों को तो फिर भी कुछ हद तक आदत पड़ी हुई है। अगर कोई मेहमान आ जाता है, उसे भारी परेशानी होती है।
बच्चों को खतरा
ग्रामीणों ने बताया कि इस तालाब के कारण बच्चों को भी खतरा है। बच्चे खेलते-खेलते गंदे पानी की ओर चले जाते हैं। कई बार हादसे-हादसे होते-होते बचे हैं। ग्रामीणों ने समस्या के शीघ्र समाधान की मांग की है।
सीएम का पैतृक गांव है निंदाना
बता दें कि निंदाना सीएम मनोहर लाल का पैतृक गांव है। सीएम का जन्म इसी गांव में हुआ था। इस गांव में सरकार की कई योजनाएं प्रगति पर हैं। जिन पर कार्य जारी है।
जल्द होगा समाधान-सरपंच
निंदाना की तिगरी पंचायत के सरपंच रामनिवास ने बताया कि समस्या का शीघ्र ही समाधान होगा। गांव में सीवरेज की लाइनें बिछाई जा रही हैं। आधे से अधिक काम हो चुका है। महामारी के चलते काम में कुछ देरी हो गई। जल्द ही इस ओर जाने वाले गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था हो जाएगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

निंदाना में लगे भंडारे में पहुँचे आम आदमी पार्टी के नेता

टीन शेड का हुआ उद्घाटन महम, 4 फरवरी महम के निंदाना गांव में दादा डहरी वाला मंदिर में विशाल...

रविदास जयंती पर निकाली शोभायात्रा

गांव भैणी सुरजन में हुआ आयोजन महम, 4 फरवरी गांव भैणी सुरजन में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी महाराज...

पुत्रियों पर पिता की हत्या का आरोप, 26 जनवरी को हुई थी भैणीमातो के कर्मबीर की मौत

मृतक के भाई के बयान पर हुआ मामला दर्ज महम, 4 फरवरीगांव भैणीमातो के कर्मबीर की मौत के मामले...

स्वामी सत्यपति परिव्राजक की पुण्यतिथि पर फरमाणा होगा कार्यक्रम

आर्य सन्यासी स्वामी मुक्तिवेश रहेंगे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महम, 4 फरवरी स्वामी सत्यपति परिव्राजक की पुण्यतिथि...

Recent Comments

error: Content is protected !!