जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से मिला शारीरिक शिक्षा अध्यापक संघ

शारीरिक शिक्षा अध्यापकों का कहना है कि उनके गैर शिक्षण कार्य ना करवाए जाएं। उनके पास शारीरिक शिक्षा से संबंधित बहुत अधिक कार्य हैं। इस संबंध में शारीरिक शिक्षा संघ, रोहतक गुरुवार को जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से मिला। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व संघ के अध्यक्ष साधुराम बाबा ने किया।

साधुराम ने बताया कि पीटीआई व डीपीई को स्कूलों में मिड-डे – मिल का चार्ज ना दिया जाए। इस अतिरिक्त इनसे अन्य गैरशिक्षण कार्य भी ना करवाएं जाएं। शारीरिक शिक्षा अध्यापकों से अक्सर परिवार पहचान पत्र, आय वैरिफिकेशन तथा बीएलओ आदि के कार्य भी लिए जा रहे हैं।

साधू राम ने बताया कि पीटीआई तथा डीपीई का मूल कार्य विद्यार्थियों को शारीरिक शिक्षा पढ़ाना तथा खिलाना है। इसके अतिरिक्त शारीरिक शिक्षा अध्यापक पीटी, योगा, फिट इंडिया अभियान की गतिविधियां, विद्यालय में अनुशासन, खेलों इंडिया तथा खेल आयोजनों में भी ड्यूटी करते हैं। 26 जनवरी तथा 15 अगस्त आदि के कार्यक्रमों में भी अपना अग्रणी योगदान देते हैं।

साधु राम का कहना है कि शारीरिक शिक्षा अध्यापकों की मेहनत के चलते जिला रोहतक प्रदेश की स्कूली खेल प्रतियोगिताओं में पहले तथा दूसरे स्थान पर रहता है। ’खेलो इंडिया’ में भी रोहतक के विद्यार्थियों को सर्वाधिक चयन है। इसलिए शारीरिक शिक्षा अध्यापकों की अतिरिक्त ड्यूटी ना लगाई जाए।

प्रतिनिधिमंडल में एईओ अनिल हुड्डा, डा. शक्ति, डीपीई राकेश सिवाच, पूर्व एईईओ राजेश नांदल तथा राजबीर आदि शारीरिक शिक्षा अध्यापक शामिल थे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *