सार्वजनिक संपति क्षति वसूली विधयेक के विरूद्ध किसानों ने किया प्रदर्शन

मदीना टोल प्लाजा पर धरने के 103वें दिन किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने गुरुवार को मदीना टोल प्लाजा पर हरियाणा सरकार द्वारा पारित किए गए सार्वजनिक संपति क्षति वसूली विधेयक-2021 की प्रतियां जलाई। किसानों ने इस कानून को लोकतंत्र विरोधी बताया। मदीना टोल प्लाजा पर धरने के 103वें दिन हुए इस रोष प्रदर्शन की अध्यक्षता प्रेम सिंह तथा लाडो देवी ने संयुक्त रूप से की। संचालन बलवान सिंह ने किया।

सीटू के जिला सचिव प्रकाश तथा जिला कोषाध्यक्ष सत्यनारायण ने इस अवसर पर कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार जनता के साथ दुश्मनों जैसा व्यवाहर कर रही है। कोरोना का भय दिखाकर पहले खेती को बर्बाद करने के लिए तीन कानून लाए अब 44 श्रम कानूनों को चार कोड में बदल दिया है। सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को निजी हाथों में सौंपना चाहती है। सरकार सार्वजनिक संपति क्षति वसूली कानून के माध्यम से जनता की आवाज का दबाना चाहती है। यह सहन नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर बताया कि किसान 10 अप्रैल को केएमपी रोड़ बंद करने आह्वान के लिए जनसंपर्क कर रहे हैं। 14 अप्रैल को सभी टोल प्लाजा धरनों पर बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती मनाई जाएगी।

इस अवसर पर प्रेम सिंह, बलवान सिंह, मुकेश सिंह, कलीराम, दयानंद, धर्मपाल, कुलबीर, कृष्ण दत्त, सत्यनारायण, प्रकाश, कर्मवीर, सत्या देवी, सुनीता, बिमला, परमेश्वरी, ममता, कमला, रानी आदि भी उपस्थित रहे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *