मास्क, सैनेटाइज, स्क्रीनिंग व थर्मल स्कैनिंग की हो पूरी व्यवस्था

24सी न्यूज़,महम

महम के एसडीएम जितेंद्र सिंह ने मंडी में फसल खरीद से सम्बंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा बाजरे की फ़सल खरीद के आगामी सत्र को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंडी में आने वाले किसानों के लिए गेट पर ही गेट पास तथा मास्क की  दिए व्यवस्था की जाए। यहीं पर ही सैनेटाइज करने, स्क्रीनिंग तथा थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य अवश्य मिलना चाहिए।

पंजीकरण करवाने किसानों को बाज़रे की खरीद से संबंधित सूचना एसएमएस के माध्यम से उनके द्वारा दिए गए फोन नम्बर पर ही दी जाएगी। फोन मैसेज के आधार पर ही किसानों को मंडी गेट पर गेट पास उपलब्ध करवा दिया जाएगा।
एसडीएम ने कहा कि खरीद एजेंसियों के पास नमी मापक यंत्र तथा पर्याप्त मात्रा में बारदाना होना चाहिए। उन्होंने भंडारन व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया तथा मंडी में सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
सुखा कर लाएं फसल
एसडीएम ने किसानों को सुझाव दिया कि वे बाजरे की फसल को सुखाकर ही लाएं ताकि उन्हें फसल बेचने में कोई परेशानी ना हो। बाजरे का निर्धारित न्यूतनम मूल्य 2150 रुपए क्विंटल है। एसडीएम ने कहा कि खरीद एजेंसियां तथा मार्केट कमेटी सचिव किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलवाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर मार्केट कमेटी सचिव देवीराम तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *