महम की नई अनाज मंडी में होगा दो दिवसीय समारोह

  • दोनों दिन कलाकार कलाकार अपनी प्रस्तुतियां
  • लावारिश पीड़ित पशु सेवा संघ, रोहतक द्वारा करवाया जा रहा है यह कार्यक्रम

महम की नई अनाज मंडी में 6 तथा 7 मार्च को घायल गौ माता उपचार समर्पण समारोह का आयोजन किया जाएगा लावारिस पीड़ित पशु सेवा संघ रोहतक के सौजन्य से होने वाले इस समारोह में दोनों दिन लोक कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

लावारिस पीड़ित पशु संघ के प्रधान डॉ.जगदीश मलिक खरखड़ा ने इस संबंध में बाबा की कुटिया महम में मीडियाकर्मियों से बात की। जगदीश मलिक ने बताया कि इस समारोह की अध्यक्षता सतगुरु मंदिर सैमाण के महंत सतीश दास करेंगे। महऋषि दयानन्द गौशाला बैंसी के उपप्रधान लाजपत राय कत्याल, पवन गोयल महम, पूर्व सरपंच किशनगढ़ धर्म सिंह सैनी, आढ़ती एसोसिएशन नई अनाज मंडी महम के प्रधान धर्मवीर सिवाच, महम चीनी मिल के पूर्व निदेशक दयानंद गिल खरैटी तथा ठेकेदार राम कुमार पूनिया समारोह में विशिष्ट अतिथि होंगे। लोक कलाकार रमेश कलावड़िया, नरेंद्र दांगी, अमित मालिक तथा चीकू भगत अपनी प्रस्तुतियां देंगे। जगदीश मलिक ने बताया कि यह संस्था किसी माध्यम से मिली एक सूचना पर घायल पशु, पक्षी या जानवर को अपनी एंबुलेंस में लाकर निशुल्क इलाज करती है। संस्था ने औपचारिक रूप से कभी चंदा भी नहीं किया है। इस समारोह का उद्देश्य लोगों को संस्था के बारे में और अधिक जानकारी देना है तथा संस्था की आर्थिक हालात को सुधारना है।

उन्होंने कहा कि सड़क पर घूम रही गाय का समाधान आम आदमी व सरकार दोनों मिलकर कर सकते हैं। आने वाला समय गाय का है। जो व्यक्ति गौपैथी को जीवन शैली तथा कृषि में अपना आएगा वही स्वस्थ्य रहेगा।

जगदीश मलिक ने कहा कि गाय एक ऐसा प्राणी है जिसका मूत्र भी उपयोगी है। गौपैथी अपनाकर हम प्रदूषण की समस्या से भी बच सकते हैं।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *