जातिसूचक शब्द कहने तथा जान से मारने की धमकी का आरोप

महम, 20 नवंबर
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय किशनगढ़ महम के डीपीई हरीकिशन ने अपने ही स्कूल के प्राचार्य व क्लर्क पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एसएचओ महम को दी दरखास्त में हरीकिशन ने कहा है कि स्कूल प्राचार्या व क्लर्क ने उसे जातिसूचक गालियां दी हैं। मानसिक प्रताड़ना की है। प्राचार्य व क्लर्क उसके पर फर्जी बिलांे पर हस्ताक्षर करवाने का दबाव डाल रहे थे। जिसके लिए मना करने पर उससे रंजिश रखी जा रही है।
हरीकिशन ने अपनी शिकायत में कहा है कि स्कूल में 60 हजार रूपए की ग्रांट खिलाड़ियों के लिए आई थी। इसके फर्जी बिल बनाकर प्राचार्य व क्लर्क इस पैसे को हड़़पना चाहते थे। उसने फर्जी बिलों पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया। प्राचार्य उससे रंजिश रखने लगे। डीपीई का कहना है कि वह जब भी स्कूल जाता है उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है। पिछले दिनों उसकी चुनाव ड्यूटी थी, इसके बावजूद उसे स्कूल में आने के लिए कहा गया।
आरोप है कि प्राचार्य अपनी राजनीतिक पहुंच का हवाला देकर उसे डराता है। डीपीई ने प्राचार्य पर अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है।
अपनी शिकायत में डीपीई ने कहा है कि 18 नवंबर को वह ड्यूटी से घर जा रहा था। तक क्लर्क ने उसे फोन करके कहा कि उसने स्कूल के ताले बंद क्यों नहीं करवाए? उसके बाद प्राचार्य का भी उसके पास फोन आया और उसके साथ गाली गलौच की गई। पैर तक काटने की धमकी दी गई।
डीपीई ने एसएचओ से कहा है कि इस संबंध में प्राचार्य तथा क्लके के खिलाफ कार्रवाई की जाए। (शिकायत)

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *