Home ब्रेकिंग न्यूज़ विदेशी विद्यार्थी पढ़ेंगे हरियाणावीं संस्कृति-कहा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने। राकवमावि खरकड़ा में...

विदेशी विद्यार्थी पढ़ेंगे हरियाणावीं संस्कृति-कहा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने। राकवमावि खरकड़ा में डिजीटल लैब का उद्घाटन भी किया।

राकवमावि खरकड़ा ने मनाया प्रवेश उत्सव

भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शमसेर खरकड़ा भी रहे उपस्थित
महम

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल खरकड़ा में मंगलवार को प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया। स्कूल में आठ लाख रुपए की लागत से बनी डिजीटल लैब का उद्घाटन भी किया गया। इस लैब में 20 कम्यूटर स्थापित किए गए हैं। राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे। भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शमशेर खरकड़ा तथा जिला शिक्षा अधिकारी डा. विजय लक्ष्मी नांदल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
रामचंद्र जांगड़ा ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा के शिक्षण संस्थान अब आधुनिक हो रहे हैं। राज्य सरकार शिक्षा के ढ़ांचे में आमूलचूल परिवर्तन कर रही है। प्रदेश का हर स्कूल अब डिजीटल होगा। महाविद्यालयों में स्मार्ट क्लास रूम स्थापित होंगे। विश्वविद्यालय विदेशी विद्यार्थियों को ऑनलाइन हरियाणवीं संस्कृति व भारतीय संस्कृति के कोर्स करवाएंगे।
जांगड़ा ने कहा कि पुरानी शिक्षा प्रणाली से क्लर्क तो पैदा हुए, लेकिन कामगार पैदा नहीं हुए। उन्होंने कहा कि भारत की वोकेशनल दर केवल चार प्रतिशत है जबकि अमेरिका की 40 प्रतिशत है। जबकि दक्षिण कोरिया की 96 प्रतिशत है।
विज्ञान कक्षाओं के लिए शिक्षामंत्री से करेंगे बात
गांव खरकड़ा की शिक्षा समिति ने मांग की कि स्कूल में विज्ञान संकाय की कक्षाएं आरंभ की जानी चाहिए। गांव तथा आसपास के गांवों के सरकारी स्कूलों में विज्ञान संकाय की कक्षाएं नहीं हैं। छात्राओं में विज्ञान के प्रति रूचि बढ़ रही है। सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि इसके लिए वे प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से बात करेंगे। इसी सत्र से स्कूल में विज्ञान कक्षाएं आरंभ करवाने का प्रयास करेंगे। सांसद ने स्कूल के गेट के निर्माण के लिए अनुदान देने की घोषणा भी की।

राकवमावि खरकड़ा में डिजीटल लैब का हुआ उद्घाटन

प्राचार्य ने बताई स्कूल की उपलब्धियां
स्कूल के प्राचार्य जितेंद्र गौड ने बताया कि स्कूल प्रबंधन समिति में शिक्षिका पुष्पा, सीमा, संगीता, अंशु, राजेश, रीतू बाला, मंजीत, दुर्गा, सुनीता, दीप्ति, रेखा, ज्योति, सुशीला व ललिता की मेहनत से विद्यालय की छात्रा निधि ने थल सैनिक कैम्प दिल्ली में शूटिंग में गोल्ड मैडल हासिल किया है। एनसीसी गर्ल्ज गाइड में छात्रा मनीषा को राष्ट्रपति अवार्ड से नवाजा गया है। छात्रा निधि अहलावत को जिला रोहतक के सरकारी विद्यालयों में प्रथम स्थान हासिल करने पर मुख्यमंत्री हरियाणा द्वारा सम्मानित किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने ओलम्पिक हरियाणा में एथेलिटिक्स में पहला जबकि जवेलियन थ्रो में छात्रा बबीता ने ऑल इंडिया स्तर पर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। एनएनएएमएस सुपर 100 एवं सास्कृतिक गतिविधियों में भी छात्राओं को शानदार प्रदर्शन रहा।
विद्यालय में एनसीसी अधिकारी ज्योति के नेतृत्व में पायलेट ज्योति व वर्षा ने मेहमानों को सेल्यूट किया। छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में पूर्व प्राचार्य एवं अधिवक्ता कर्मबीर सिंह, अजीत अहलावत, वेद पांचाल, धर्मबीर खत्री, रामपाल चौहान, जगत सिंह, कश्मीर अहलावत, नरेश बडाभैण, राजमल वर्मा व फतेह सिंह आदि भी उपस्थित रहे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

कृष्णा बसों को लेकर निदेशक राज्य परिवहन ने परिवहन आयुक्त को लिखा पत्र

हिसार से दिल्ली रूट पर चलती हैं 16 कृष्णा बसें महम, 7 फरवरी हिसार से दिल्ली रूट पर चलने...

स्कार्पियों ने स्कूटी को मारी टक्कर, महिला घायल

महम थाने में मामला दर्ज महम, 7 फरवरी महम के पास एक महिला की इलैक्ट्रिक स्कूटी को एक स्कार्पियो...

गांव सीसर खास से युवक लापता, पिता ने कराया मामला दर्ज

फोन भी बंद आ रहा है महम, 7 फरवरी गांव सीसर खास से तीन फरवरी दोपहर 12 बजे घर...

हाईवे ने आटो को मारी टक्कर, छह लोग घायल

बहुअकबरपुर थाना क्षेत्र का मामला महम, 7 फरवरी बहुअकबरपुर थाना क्षेत्र के गांव डोभ के पास हुए एक हादसे...

Recent Comments

error: Content is protected !!