डीएसपी शमसेर दहिया

अवैध रूप से पटाखे बेचने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

प्रदूषण मुक्त दीपावली-24सी न्यूज का अभियान

सहयोगी सुनील खान से बातचीत

महम के डीएसपी शमसेर दहिया का कहना है कि दीपावली भारतीय संस्कृति में अति महत्व रखने वाला त्योहार है। नागरिकों को चाहिए कि प्रदूषण मुक्त दीपावाली मनाएं। स्थानीय प्रशासन भी इस दिशा में मुस्तैद है। कोई अवैध रूप से पटाखे बेचते पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी।
डीएसपी ने गुरुवार को कहा है कि महामारी काल में प्रदूषण के प्रति ओर अधिक जागरुक होने की जरुरत है। पटाखे निश्चित दिन और निश्चित समय पर ही बजाएं। केवल उन्हीं दुकानदारों से पटाखें खरीदें जिन्हें प्रशासन द्वारा लाईसेंस दिया जाएगा। लाईसेंस देने तथा स्थान निर्धारित करने की प्रक्रिया जारी है। अंतिम निर्णय होते ही इस संबंध में सूचित किया जाएगा। एसडीएम महोदय के दिशा निर्देशानुसार यह प्रकिया पूरी की जाएगी।
डीएसपी ने कहा है कि यदि किसी के पास अवैध रूप से पटाखे मिले या वह बेचता पाया गया तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि गलियों और बाजारों में पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी।
डीएसपी ने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं तथा हर्षोउल्लास और प्रेम व भाईचारे से यह त्योहार मनाने का संदेश दिया है।

अभिभावक करें सहयोग
डीएसपी ने कहा है कि प्रदूृषण मुक्त दीपावली मनाने में अभिभावक बड़ा सहयोग कर सकते हैं। अभिभावक बच्चों को पटाखें न बजाने के लिए मना सकते हैं। उन्होंने कहा कि पटाखों से प्रदूषण फैलने के साथ-साथ हादसे होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि साईलेंसर निकालकर पटाखे बजाने वाले बाइक चालकों के विरुद्ध समय-समय पर अभियान चलाया जाता है। उनके चालान काटे जाते हैं। इस दिशा में पुलिस अपनी कार्रवाई और तेज करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *