Home ब्रेकिंग न्यूज़ उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मोखरा में किया श्रेष्ठ खिलाड़ियों को सम्मानित-पढ़िए पूरी...

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मोखरा में किया श्रेष्ठ खिलाड़ियों को सम्मानित-पढ़िए पूरी रिपोर्ट 24c न्यूज़ पर

हरियाणा के खिलाड़ी शारीरिक रूप से मजबूत- दुष्यंत चौटाला

  • पूरा देश मानता है कुश्ती में प्रदेश के खिलाड़ी अग्रणी
  • विजेता खिलाड़ी जूनियर खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणा स्त्रोत
  • बच्चे खेलों के साथ-साथ पढ़ाई पर भी करें फोकस
  • अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर देश-प्रदेश का नाम रोशन करने वाली महिला खिलाडिय़ों को किया सम्मानित

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों से अन्य खेलों के साथ-साथ किक बॉक्सिंग के खिलाड़ी भी तैयार करने का आह्वान किया है। दुष्यंत चौटाला आज रोहतक जिला के गांव मोखरा में जजपा महासचिव हरज्ञान मोखरा द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वर्ष 2024 में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों में किक बॉक्सिंग को भी शामिल किया जा रहा है। अगर इस खेल के खिलाड़ी भी तैयार हो जाते हैं तो हरियाणा खेलों में चार चांद लगा सकता है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि हरियाणा के बच्चे अपने खानपान, खेती-बाड़ी व मेहनती होने के कारण शारीरिक रूप से मजबूत है और किसी भी खेल में अपना लोहा मनवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अथवा अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में जब मेडल की बात आती है तो पूरा देश एक सुर में कहता है कि मेडल जीतने वाले निश्चित रूप से हरियाणा के होंगे।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खेल में खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रेरणा बहुत जरूरी है, जिस प्रकार से एक मूर्तिकार धीरे-धीरे तराश कर मूर्ति को एक भव्य रूप प्रदान करता है उसी प्रकार से खेल के क्षेत्र में भी धीरे-धीरे मेहनत करके तैयार किए जाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारे खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं और वे प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होंने कहा कि ढांचागत सुविधाएं व अन्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। साक्षी मलिक (कुश्ती), रितिका कटारिया (कुश्ती) व नितिका शर्मा (कराटे), प्रांजल (आईएएस), सतेंद्र मलिक (कुश्ती) व एसीपी जीवन रक्षक पदक विजेता अजय मलिक को सम्मानित करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इन तीनों खिलाड़ी बेटियों से कहा कि वे खेल को आगे बढ़ाने के लिए जो भी सुझाव व आवश्यकताएं बताएंगे उन्हें पूरा किया जाएगा। इसी प्रकार से उन्होंने आईएएस चुनी गई गांव मोखरा की बेटी प्रांजल ढांडा व वीरता पुरस्कार विजेता सीआरपीएफ कमांडेंट अजय मलिक से कहा कि वे शिक्षा के लिए कोई प्रारूप तैयार करके दें ताकि उस पर अमल किया जा सके।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि साक्षी मलिक को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर की पोस्ट ऑफर की गई है। जल्द ही उन्हें नियुक्ति दिलवाने के लिए वह औपचारिकताएं पूर्ण करवाएंगे। दुष्यंत चौटाला ने यह भी कहा कि अकेले खेलों से काम चलने वाला नहीं है। इसलिए खेलों के साथ-साथ शिक्षा पर विशेष ध्यान बच्चों को देना होगा।

बेटियों को चांदी का मुकुट पहनाकर किया सम्मानित

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव मोखरा में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साक्षी मलिक के साथ कराटे खिलाड़ी नितिका शर्मा व रितिका कटारिया (कुश्ती) व आईएएस प्रांजल ढांडा को चांदी का मुकुट पहनाकर सम्मानित किया। साक्षी मलिक, नितिका शर्मा, रितिका कटारिया, प्रांजल ढांडा व एसीपी जीवन रक्षक पदक विजेता अजय मलिक तथा अंतरराष्ट्रीय पहलवान सत्येंद्र मलिक ने भी उपस्थित लोगों को मान-सम्मान देने पर ग्रामीणों का आभार जताया।

हरज्ञान मोखरा ने किया स्वागत

प्रतिभा सम्मान समारोह के आयोजक जजपा के प्रदेश महासचिव हरज्ञान मोखरा ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का गांव की ओर से स्वागत किया और गांव की ओर से विकास कार्यों की मांग रखी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

मनरेगा में खेल स्टेडियमों का होगा विकास

हरियाणा के मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बाद में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पदक लाओ-नौकरी पाओ की नीति को लागू किया है। इसके अलावा खिलाडिय़ों को नगद पुरस्कार राशि भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की खेल नीति की वजह से व पदक विजेता खिलाडिय़ों की प्रेरणा से हरियाणा में दिन-प्रतिदिन खिलाडिय़ों की संख्या बढ़ रही है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत ग्रामीण खेल स्टेडियमों का विकास किया जाएगा। इसी योजना के तहत गांव मोखरा के स्टेडियम को भी विकसित किया जाएगा। योजना के तहत प्रदेश के 121 ग्रामीण खेल स्टेडियम टेक अप किए गए हैं।

गांव पहुंचने पर दुष्यंत चौटाला हुआ जोरदार स्वागत

उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला के मोखरा पहुँचने पर ग्रामवासियों ने उन्हें सिर-आंखों पर बैठा लिया। मोटरसाइकिल के जत्थे के साथ दुष्यन्त चौटाला का जारेरदार स्वागत किया गया। गांववासियो का जोश देखने लायक था। ढोल ढमाकों के साथ जुलुस के रूप में नारेबाजी करते हुए दुष्यन्त चौटाला को समारोह स्थल तक लाया गया।

ये रहे मौजूद

डॉ. के सी बांगड़, दलबीर भराण, बलवान सुहाग, हरज्ञान मोखरा, अजय मोखरा, सुरेन्द्र बल्हारा, रमेश मोखरा, माडिया पहलवान, मीना मकडोली, मनोज बांलन्द, राजेश सैनी, युवा प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र सांगवान, अजमेर सिवाच, किलोई हलका प्रधान संदीप हुड्डा, रामदिया राठी, राजकुमार सेठी, कृष्ण घणघस, भीम पहलवान बहलंबा, राज निडाना, बिन्नू मोखरा, चांद मोखरा, दीपक बेडवा, जिला प्रवक्ता एडवोकेट अजय कुमार इंदौरा, संजय बलहारा, जितेन्द्र बलहारा, बलवान माजरा, फूल राणा, प्रदीन लांबा व महेंद्र सुडाना आदि मौजूद थे। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सरेआम लहराई पिस्तौल, चलाई गोली! नौ के खिलाफ मामला दर्ज

गांव किशनगढ का मामला महम, 27 जनवरी शहर से सटे गांव किशनगढ़ में कुछ युवकों द्वारा सरेआम लड़ाई झगड़ा...

मायके में आई विवाहिता घर से हुई गायब

पिता ने महम थाने में दी शिकायत महम, 27 जनवरी महम के वार्ड तीन मायके में आई एक विवाहिता...

राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगडा ने किया महम में ध्वजारोहण

शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम उत्कृष्ट सेवा देने वाले अधिकारियों को किया गया सम्मानितमहम, 26...

किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, 27 से रोड़ जाम करने की चेतावनी

गन्नें के भाव बढ़ाने की मांग को लेकर किसान कर रहे हैं आंदोलन महम, 25 जनवरीमहम चीनी मिल से...

Recent Comments

error: Content is protected !!