मजूदरों ने किया रोष प्रदर्शन

  • लेबर कोड बिल को बताया मजदूरों और कामगारों के लिए घातक

मजूदरों तथा कामगारों ने भिवानी स्टैंड पर गुरुवार को 4 लेबर कोड बिल की प्रतियां जलाई। प्रतियां जलाने से पूर्व मजदूरों व कामगारों ने सरकार के विरुद्ध रोष प्रदर्शन भी किया तथा चैबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर सभा की।
सभा की अध्यक्षता कर्मचारी नेता राय सिंह नेहरा, प्रेम सिंह तथा भवन निर्माण कामगार यूनियन के ब्लाक सचिव सतपाल ने की। संचालन सीटू के जिला सचिव प्रकाश चंद्र ने किया।

सीटू के जिला कोषाध्यक्ष सत्यनारायण ने इस अवसर पर कहा कि लेबर कोड लागू होने से काम के घंटे बढ़ जाएंगे और यूनियन बनाने का अधिकार छिन जाएगा। इससे असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के साथ-साथ औद्योगिक संगठित मजदूरों के हित भी प्रभावित होंगे। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोडवेज, बिजली, बैंक तथा रेल आदि क्षेत्रों में निजीकरण से रोजगार के अवसर पहले ही बहुत कम हो चुके हैं।

मजूदरों के इस आंदोलन का भारतीय किसान सभा ने भी समर्थन किया। किसान सभा की ओर से बलवान सिंह व प्रेम सिंह ने कृषि कानूनों का विरोध किया।

रोष प्रदर्शन में सैमाण, भैणीभैरो, खेड़ी, भराण, निंदाना तथा महम के मजदूरों तथा सफाई कर्मचारी नेता बंसी कांगड़ा तथा फायर ब्रिगेड़ कर्मचारियों तथा बिजली कर्मचारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर रानी, सुनीता, मीना,  बबलू, सुभाष, नरेश, संदीप, रणबीर, कविता, रामनिवास, शमसेर, नफे सिंह, कर्मबीर, कुलबीर आदि भी उपस्थित रहे। 

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *