खंड स्तरीय कार्यक्रम में विशेष उपलब्धि पाने वाली छात्राओं को किया सम्मानित

गुरुवार को खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री बिजेंद्र हुड्डा की अध्यक्षता में तथा जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. विजयलक्ष्मी के मार्गदर्शन में महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल, महम के परिसर में ‘महम ब्लॉक का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉक्टर डॉ. अर्जुन गोयल रहे । इस कार्यक्रम के अंतर्गत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तत्वाधान में खंड महम की सभी बोर्ड कक्षाओं की टॉपर छात्राओं को सम्मानित किया गया। साथ ही स्पोर्ट्स तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्टेट और नेशनल लेवल पर भागीदारी करने वाली छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। मेधावी छात्राओं, अभिभावकों तथा अध्यापकों के साथ-साथ प्रत्येक विद्यालय से एसएमसी के सदस्यों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ की ब्लॉक नोडल अधिकारी श्रीमती सरिता खनगवाल तथा अग्रसेन पब्लिक स्कूल के प्राचार्य शहरीश चंद्र गुलाट औपचारिक स्वागत किया गया। बीईओ बिजेंद्र हुड्डा तथाअर्जुन गोयल ने अपने उद्बोधन में सभी अभिभावकों तथा एसएमसी सदस्यों से अनुरोध किया कि जहां तक संभव हो सके, बेटियों की शिक्षा को बीच में रोका ना जाए । प्रयास किए जाएं कि बेटियों को भी बेटों के बराबर अपनी प्रतिभा को साबित करने का मौका दिया जाए। हुड्डा ने कहा कि भविष्य में इसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा अग्रसेन संस्था से रहेगी।

अग्रवाल सभा के प्रधान अनिल राय गोयल ने कहा शौक्षणिक तथा सामाजिक कार्यों के संस्था तथा स्कूल हमेशा उपलब्ध है।

बी आर सी हेमलता द्वारा महम ब्लॉक में कन्या साक्षरता दर तथा लिंग अनुपात की स्थिति को पीपीटी द्वारा बखूबी प्रदर्शित किया गया। बी आर सी ज्योति ने भी बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के विषय मे विचार सांझा किए।

प्रवक्ता अलका मदान तथा दामिनी शर्मा ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय महम की प्राचार्या सन्ध्या सुमन ने सक्रिय भूमिका निभाई।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *