प्रदीप सांगवान

फरमाणा बादशाहपुर के प्रदीप सांगवान ने एक पुलिसकर्मी को नामजद भी किया है

महम, 16 नवंबर
महम चौबीसी के गांव फरमाणा बादशाहपुर के प्रदीप सांगवान पुत्र सूरजमल ने महम के पुलिसकर्मियों पर मारपीट कर गंभीर चोटें पहुंचाने का आरोप लगाया है। प्रदीप सांगवान ने इसके लिए चार पुलिसकर्मियों को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि मामला केवल दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हुआ है। यह मामला भी अदालत के हस्तक्षेप के बाद दर्ज हुआ है।
घटना 27 अगस्त की है लेकिन मामला 15 नवंबर को दर्ज किया गया है। प्रदीप का कहना है कि इस दौरान एसपी रोहतक, एएसपी महम तथा एसएचओ से भी मिला। उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। आखिर उसने वकील के माध्यम् से अदालत का दरवाजा खटखटाया।
प्रदीप का कहना है कि 27 अगस्त की शाम को अपने गांव से महम गया था। वहां अपना सामान महम में एक दुकान पर रखकर बाजार चला गया। बाजार में काम के दौरान उसे काफी समय लग गया। प्रदीप का कहना है कि रात को करीब दस बजे वह भिवानी स्टैंड के पास था। यहां दो पुलिसकर्मी राइडर पर आए और उससे पूछताछ करने लगे। उसने पुलिसकर्मियों को अपना पहचान पत्र दिखा दिया तथा अपने बारे में सब जानकारियां दे दी।
प्रदीप का आरोप है कि इसके बावजूद पुलिसकर्मी उसे एक अंधेरी गली में ले गए तथा उसके साथ मारपीट की गई। पहले से मौजूद दो पुलिसकर्मियों ने दो और पुलिसकर्मियों को बुला लिया। चारों पुलिसकर्मियों ने उसे काफी चोट पहुंचाई। आरोप है कि पुलिसकर्मी उसे काफी देर तक मारते रहे। पुलिसकर्मियों के जाने के बाद वह इलाज के लिए महम के सामान्य अस्पताल आया। जहां से उसे पीजीआई रोहतक रैफर कर दिया।
प्रदीप का कहना है कि बयान देने के काबिल होने के बाद से वह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लगातार पुलिस अधिकारियों के पास जाता रहा। कोई कार्रवाई नहीं की गई। आखिर वह अदालत पहंुचा। उसके बाद पुलिस ने दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
प्रदीप का कहना है कि उसके साथ पिटाई करने वाले चार पुलिसकर्मी थे। उन्हांेने शराब भी पी रखी थी। उन्होंने एक पुलिसकर्मी को नामजद भी किया है। दर्ज मामले में उस पुलिसकर्मी का भी नाम नहीं है।
प्रदीप का कहना है कि वह एक जागरूक इंसान है। वे इस लड़ाई को अंत तक लड़ेंगे। न्याय लेकर रहेंगे। इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *