कहानी व वर्तनी लेखन तथा वाद प्रतियोगिताएं हुई

खंड के सभी सरकारी स्कूलों ने भाग लिया
महम

रावमावि महम में खंड स्तरीय हिंदी वर्तनी, कहानी लेखन, स्पैल बी, प्रश्नोत्तरी तथा वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में खंड के सभी सरकारी स्कूलों के छटी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।
खंड शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र हुड्डा ने बताया कि हिंदी वर्तनी प्रतियोगिता में रावमावि मदीना के संदीप ने पहला, राकवमावि महम की वर्षा ने दूसरा तथा रावमावि सैमाण के योगेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
ये रहे विजेता
कहानी लेखन में राकवमावि सैमाण की निधि ने पहला, राकउवि भैणीमातो की जतिन ने दूसरा तथा रावमावि भैणीचंद्रपाल की पायल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
वाद-विवाद प्रतियोगिता में राउवि भैणीभैरो के नवदीप ने पहला, राकवमावि फरमाणा की आरजू ने दूसरा तथा राकवमावि महम की मुस्कान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
स्पैल बी प्रतियोगिता में राकवमावि सैमाण की शिखा ने पहला, राकवमावि फरमाणा की काफी ने दूसरा तथा राकउवि भैराण की रविना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में राकउवि भराण की चाहत पहले, रावमावि फरमाणा के शिवम दूसरे तथा रावमावि निंदाना के पंकज तीसरे स्थान पर रहे।
इन्होंने निभाई निर्णायक की भूमिका
हिंदी लेखन प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका महेश वर्मा, रीतु राज तथा कृष्णा देवी ने निभाई। कहानी लेखन में नरेंद्र्र मित्तल, सीमा रानी तथा सुमन रानी ने, वाद प्रतियोगिता में जगमाल सिंह, संतोष रानी तथा प्रोमिला रानी ने, स्पैल बी में दामिनी, दिनेश तथा ज्योति रानी ने तथा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में संजीव कुमार, कविता रानी तथा नीलम निर्णायक की भूमिका निभाई।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *