लोकतंत्र में सबको अपनी बात कहने का हक

महम
राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि वर्तमान केंद्र सरकार इतिहास की सबसे संवेदनहीन सरकार है। तीन महीनें से किसान बाॅर्डर पर बैठे हैं। 300 किसानों की मौत हो चुकी है, इसके बावजूद सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही।
सांसद दीपेंद्र हुड्डा शनिवार को गांव सैमाण तथा बहुअकबरपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में बतौर मुख्यातिथि भाग ले रहे थे। पूर्वमंऋी आनंद सिंह दांगी भी इस दौरान उपस्थित रहे। पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी ने इस समारोह की अध्यक्षता की। दीपेंद्र ने कहा कि किसानों और मजदूरों को अपनी सरकार बनानी चाहिए। ताकि किसान मजदूर को तकलीफ हो तो दर्द दिल्ली और चंढीगढ़ में बैठे लोगों को हो। उन्होंने कहा कि हरियाणा से दस लोकसभा के तथा पांच राज्य सभा के कुल 15 सांसद हैं, जिनमें से केवल वे अकेले ही राज्य सभा में किसानों के हितों के लिए बोले। बाकी सभी 14 भाजपा के सांसद चुप रहे।
उन्होंने कहा कि हमें किसानों की इस लड़ाई में सबको मिलकर साथ देना होगा ताकि किसान अपनी लड़ाई जीत सकें। उन्होंने सार्वजनिक सम्माति क्षति विधयेक-2021 को लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि इस कानून के माध्यम से सरकार उनके विरुद्ध उठने वाली हर आवाज का दबाना चाहती है।


उन्होंने कहा कि केंद्र तथा हरियाणा की राज्य सरकार से वर्तमान सरकार से जनता तंग आ चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को राजधर्म का पालन करना चाहिए। लोकतंत्र का सम्मान करना चाहिए। किसानों की बात सुननी चाहिए। तीनों कृषि कानूनों को तुरंत वापिस लेना चाहिए ताकि किसान अपने घर आ सकें।
इन अवसरों पर विधायक आनंद सिंह दांगी ने कहा कि किसान की इस लड़ाई में महम विधानसभा क्षेत्र किसानों का भरपूर साथ दे रहा है। इस अवसर पर बलराम दांगी, बिल्लु हुड्डा, अनिल शर्मा, कृष्ण नहरा तथा मास्टर योगेंद्र भी उपस्थित थे।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *