फसलों के नुकसान का जायजा लेती राधा अहलावत

कहा किसानों को मिलेगा उचित मुआवजा

महम विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में बेमौसम बारिश के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है। भाजपा नेत्री राधा अहलावत ने रविवार को गांव खैरंटी, इंद्रगढ़, भगवतीपूर तथा सुंदरपुर आदि गांवों  का दौरा किया तथा नष्ट फसलों की गिरदावरी करवाने और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।  

राधा अहलावत ने कहा तेज आंधी, ओलावृष्टि के कारण गेहूं की फसल खेतों में बिछ गई हैं। वहीं खेतों में सूखने के लिए रखी गई कटी फसल भी जलमग्न हो गई है। सबसे ज्यादा नुकसान की संभावना गेहूं की फसल में है। सरसों की फसल भी बर्बाद हुई हैं।  किसानों पर आफत बनकर बरसे इन बादलों ने किसानों की पूरे सीजन की मेहनत पर पानी फेर दिया है।

राधा अहलावत ने कहा सरकार भी किसानों के लिए राहत अनुदान का ऐलान कर रही हैं।सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृषि राज्य मंत्री जयप्रकाश दलाल ने मदद का आश्वासन दिया है। राधा अहलावत ने कहा राज्य सरकार को नुकसान की रिपोर्ट मिलते ही राष्ट्रीय आपदा राहत कोष  से मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने नुकसान के आकलन की गिरदावरी रिपोर्ट तैयार करने, प्राकृतिक आपदा राहत कोष से मुआवजा दिलवाने और पीएम फसल बीमा योजना से क्लेम दिलवाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता स्पष्ट की।

राधा अहलावत ने किसानों से मिलकर आश्वासन दिया कि वे हर समय किसानों के साथ है। वे खुद एक किसान परिवार से हैं। किसान की समस्या को समझती हैं। उन्होंने कहा कि महम हलका उनका परिवार है। इनकी समस्या हमारी अपनी समस्या है। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या को मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री के समक्ष रखकर उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा।

इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *