कहा सरकार को चुकानी होगी कीमत

करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर किसानों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार ने अन्नदाताओं का लहू बहाकर एक बार फिर से पाप किया है जिसका हिसाब सरकार को देना पड़ेगा। सरकार याद रखे, किसानों के लहू का एक-एक कतरा आने वाले कल में इंकलाब लिखेगा।

बलराज कुंडू ने कहा कि करनाल में किसानों पर जिस तरह से लाठीचार्ज किया गया है उसकी तस्वीरें बेहद विचलित करने वाली हैं। देश का पेट भरने वाले अन्नदाताओं पर यह अत्याचार अंग्रेजी हुकूमत की यादें ताजा करता है। सरकारी तानाशाही का इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है कि अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट पुलिस फोर्स को एकत्रित करके किसानों पर इस प्रकार निर्दयतापूर्वक लाठी चार्ज करवाता है।

कुंडू ने इस पूरे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए हिरासत में लिए गए सभी किसानों की तुरन्त रिहाई की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि अपने हकों के लिये आवाज उठाने और धरने, प्रदर्शन तथा आंदोलन करने का अधिकार हमें हमारे संविधान ने दिया है और ये अधिकार कोई नहीं छीन पायेगा।

24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *