शहीद पार्क की बदहाली की शिकायत करते गांव के युवक

शहीदों की प्रतिमाएं भी अच्छी हालात में नहीं

24सी न्यूज, कपिल कुमार
गांव सीसर का शहीद पार्क इन दिनों बदहाल स्थिति में है। पार्क को ग्रामीणों ने पशुओं के बांधने व रोकने का अड्डा बना रखा है। शरारती तत्व पार्क में आकर नशा भी करते हैं। एक शहीद की हाथ की बंदूक भी खंडित है।
गांव के युवकों नीरज, कपिल, राजेश, अमित, सुनील तथा राजेंद्र ने कहा है कि यह शहीदों का अपमान है। इस ओर पंचायत, प्रशासन व सरकार को तुरंत ध्यान देना चाहिए। युवकों का कहना है कि आसपास के ग्रामीण यहां भेड़ बकरी तथा अन्य पशु बांधते हैं। कहने पर मानते भी नहीं। पार्क की चारदिवारी भी टूटी हुई है। चार दिवारी नीची भी है। युवकों का कहना है कि शहीदों के सम्मान को ध्यान में रखते हुए इस ओर तुरंत ध्यान दिया जाना चाहिए। पार्क के झंडे को भी तुरंत बदला जाना चाहिए।

शहीद जसबीर सिंह

कारगिल युद्ध के बाद बनी थी पार्क
शहीद जसबीर सिंह कारगिल युद्ध में शहीद हुआ था। जसबीर की याद में यहां पार्क बनाया गया था। बाद में यहां जसबीर की प्रतिमा की स्थापना भी गई थी। कारगिल युद्ध के बाद गांव का एक और युवक वजीर सिंह भी सेना में शहीद हो गया। उनकी समाधि भी यहीं बनाई गई। वजीर सिंह की प्रतिमा भी पार्क में लगी है। यह पार्क ऐसे चंद पार्कों में से एक है जहां एक साथ दो शहीदों की प्रतिमाएं लगी हैं।

शहीद वजीर सिंह


सुधारेंगे पार्क-सरपंच
सरपंच संदीप का कहना है कि पार्क को सुधारने के लिए शीघ्र ही कार्य के टेंडर लगाए जाएंगे तथा पार्क को सुधारा जाएगा। ग्रामीणों से भी कहेंगे कि वे पार्क के रखरखाव में सहयोग दें।

शहीद पार्क में जमा भेड़ बकरी व पशु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *