Home ब्रेकिंग न्यूज़ गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार में दस अंडर ग्रेजुऐट...

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार में दस अंडर ग्रेजुऐट कोर्सों के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरु!जानिए किन कोर्सों में ले सकते हैं दाखिला? कब है अंतिम तिथि?

कुलपति प्रो. बलदेव राज काम्बोज ने किया शुभारंभ

गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय हिसार में नए सत्र के लिए दाखिला प्रक्रिया आरंभ हो गई है। पहले चरण में विश्वविद्यालय के दस अंडर ग्रेजुऐट कोर्सों के लिए दाखिला प्रक्रिया आरंभ हुई है। कुलपति प्रो. बलदेव राज काम्बोज ने बुधवार को ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया का शुभारंभ किया। कोर्सों में दाखिले के लिए ऑनलाइन फार्म उपलब्ध हो गए हैं।
प्रो. काम्बोज ने बताया कि गुजविप्रौवि हिसार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुका है। इस विश्वविद्यालय में दाखिलों के प्रति विद्यार्थियों का बहुत अधिक रूझान रहता है। प्रो. काम्बोज ने बताया कि दाखिला प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन तथा सरल है। आवेदकों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। किसी भी प्रकार की समस्या के निपटान के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने सलाह दी कि विद्यार्थी आवेदन से पूर्व विश्वविद्यालय के प्रोस्पैक्टस को अच्छे से पढ़ लें। प्रोस्पैक्टस विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.gjust.ac.in पर उपलब्ध है। दाखिला प्रक्रिया के शुभारंभ के अवसर पर विश्वविद्यालय के डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. देवेंद्र कुमार, सीओई डा. यशपाल सिंगला, उपनिदेशक (जनसंपर्क) डा. बिजेंद्र दहिया निदेशक यूसीआईसी मुकेश अरोड़ा, ओएसडी डा. हरदेव सैनी, एसवीसी मुकेश कुमार तथा सहायक कुलसचिव अशोक कौशिक उपस्थित रहे।
इन कोर्सां के लिए आरंभ हुई है आवेदन प्रक्रिया
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बलदेव राज काम्बोज ने बताया कि प्रथम चरण में ड्युअल डिग्री बीएससी ऑनर्स फिजिक्स-एमएससी फिजिक्स, ड्युअल डिग्री बीएससी ऑनर्स केमिस्ट्री-एमएससी केमिस्ट्री, ड्युअल डिग्री बीएससी ऑनर्स मैथेमेटिक्स-एमएससी मैथमेटिक्स, ड्युअल डिग्री बीएससी ऑनर्स बायोटेक्नोलॉजी-एमएससी बायोटेक्नोलॉजी, ड्युअल डिग्री बीएससी ऑनर्स इकोनोमिक्स, ड्युअल डिग्री बीएससी ऑनर्स साइकोलॉजी, ड्युअल डिग्री बीएससी ऑनर्स कंप्यूटर डेटा साइंस, बैचलर ऑफ फिजियोथेरेपी, बीए मास कम्युनिकेशन तथा बैचलर ऑफ वोकेशनल (फूड प्रोसैसिंग एंड इंजीनियरिंग) के लिए दाखिला प्रक्रिया आरंभ हुई है।
ये हैं मुख्य तिथियां
डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. देवेंद्र कुमार ने बताया कि संबंधित कोर्सों के लिए बुधवार से ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन उपलब्ध हो गए हैं। नेट बेंकिंग या क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड आदि से फीस जमा करने की अंतिम तिथि तीन अगस्त है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि पांच अगस्त है। नौ अगस्त को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आवेदक को एडमिट कार्ड उपलब्ध हो जाएगा जबकि दस अगस्त को वेबसाइट पर आवेदक का संभावित स्कोर अपलोड कर दिया जाएगा। आवेदक को यदि कोई शिकायत है तो 16 अगस्त तक वह उसे दूर कर सकता है।
संबंधित दस्तावेज अवश्य पूरे करें
निदेशक यूसीआईसी मुकेश अरोड़ा ने बताया कि आवेदक आवेदन करने से पूर्व अपने संबंधित दस्तावेज अवश्य पूरे कर लें। इस संबंध में प्रोस्पैक्टस में पूरी जानकारी दी गई है। हरियाणा निवासी आवेदकों को सलाह दी गई है कि वे अपने परिवार पहचान पत्र भी आवेदन से पूर्व यदि नहीं है तो नजदीकी सीएससी से बनवा लें। परिवार पहचान पत्र में कोई त्रुटि है तो उसे ठीक भी करवा लें। विश्वविद्यालय की दाखिला प्रक्रिया सरकार के दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए की जा रही है। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से
Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

महम में नई अनाजमंडी परिसर में हुआ रावण दहन

पंजाबी रामा क्लब से निकली श्रीराम व रावण की रथयात्रा महममहम में दशहरा पर्व बड़ी धूमधाम से बनाया गया।...

बुराई को अच्छाई से ही भगाया जा सकता है-महाबीर सहारण

गांव फरमाणा में मनाया गया दशहर पर्व महममहम चौबीसी के गांव फरमाणा में ग्रामीणों तथा बच्चों ने दशहरा पर्व...

बेस्ट कैचर शीलू बल्हारा को विधायक बलराज कुन्डू ने किया सम्मानित

वर्ल्ड कबड्डी कप कनाड़ा-2022 के बैस्ट कैचर चुने गए हैं शीलू बल्हारा महममहम के विधायक बलराज कुन्डू ने कबड्डी...

महम की रामलीलाओं में श्रीराम और रावण के युद्ध की घोषणा हो गई

बाली वध व रावण-अंगद संवाद का भी हुआ मंचन महममहम की रामलीलाएं अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़...

Recent Comments

error: Content is protected !!