गांव में तन्नू मलिक का हुआ जोरदार स्वागत

विश्व चैंपीयनशिप जीत कर लौटी है मोखरा की ये बालिका

गांव ने सिर आंखों पर बैठाया अपनी बेटी को
अर्जुन चौटाला व विधायक बलराज कुन्डू भी पहुंचे पहलवान तन्नू मलिक के स्वागत में
साक्षी मलिक को अपना आदर्श मानती है तन्नू
महम

कुश्ती की नर्सरी कहे जाने वाले गांव मोखरा की एक बेटी पहलवानी में तेजी से आगे बढ़ रही है। हंगरी में हुई विश्व चैंपीयनशिप में स्वर्ण पदक जीत कर लौटी तन्नू मलिक का गांव में जोरदार स्वागत किया गया। रंग गुलाल उड़ाया गया। महिलाओं ने स्वागत गीत गाए। नृत्य किया। मोटरसाइकिलों के काफिलें के साथ घर तक लाया गया। तन्नू के स्वागत में अर्जुन चौटाला तथा विधायक बलराज कुन्डू भी पहुंचे। विधायक बलराज कुन्डू ने तन्नू मलिक को सम्मान स्वरूप पांच लाख 51 हजार रूपए नकद तथा प्रति माह दस हजार रूपए डाइट के रूप में देने की घोषणा की है।

10वीं कक्षा की छात्रा तन्नू मलिक ने 43 कि.ग्रा. भारवर्ग में कुश्ती लड़ी थी। खास बात यह रही कि चैंपीयनशिप में चार कुश्तियों के दौरान तन्नू ने विरोधी पहलवानों को एक भी अंक नहीं लेने दिया। तन्नू का कहना है कि उसका अगला लक्ष्य अगले ओलम्पिक हैं। गांव वालो को भी विश्वास है कि तन्नू का अगले ओलम्पिक में कुश्ती में पदक पक्का है। तन्नू का भी कहना है कि अगले ओलम्पिक का वे बेसब्री से इंतजार कर रही हैं तब तक वे सीनियर वर्ग में खेलने के लिए योग्य हो जाएंगी। तन्नू प्रसिद्ध पहलवान साक्षी मलिक को अपना आदर्श मानती हैं। ध्यान रहे कि साक्षी मलिक मोखरा की हैं।

माडिया पहलवान के साथ तन्नू मलिक

माडिया पहलवान के अखाड़े की पहलवान है तन्नू
तन्नू महिला गांव के प्रसिद्ध माड़िया पहलवान के अखाड़े की पहलवान हैं। माड़िया पहलवान के बारें में कहा गया कि उन्होंने कम से कम 500 राष्ट्रीय तथा अंतराष्ट्रीय स्तर के पहलवान तैयार किए हैं। माडिया को सरकार द्वारा द्रोणाचार्य पुरस्कार से नवाजा जाना जाना चाहिए।
खेती करते हैं तन्नू के पिता
तन्नू के पिता राजबीर किसान हैं। वे खेती करते हैं। उनका कहना है कि आज वे बेहद खुश हैं। उनकी बेटी ने गांव, प्रदेश व देश का नाम रोशन किया है। वे आगे भी अपनी बेटी को ऐसे ही प्रोत्साहित करते रहेंगे।
गजब की पहलवान है तन्नू-माडिया
माडिया पहलवान का कहना है कि तन्नू गजब की पहलवान है। बेहद मेहनती है। पूरे मनोयोग व समर्पित भाव से अभ्यास करती है।24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *