मंजीत को सम्मानित करते आशीष सरपंच एवं महाबीर सहारण

महाबीर सहारण ने कहा, गांव में होने लगी है खिलाड़ियों की नई पौध तैयार

महम
महम चौबीसी के गांव फरमाणा में इन दिनों खेल और शिक्षा के प्रति लगातार रुझान बढ़ता जा रहा है। खेलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गांव के खिलाड़ियों को ग्रामीण सिर आंखांे पर बैठा रहे हैं। रुड़की में हुई अखिल भारतीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता में हरियाणा की विजेता टीम के हिस्सा रहे गांव के खिलाड़ी मंजीत का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया।
मंजीत को फरमाणा बादशाहपुर की जोगियों वाली चौपाल में हुए समारोह स्थल तक शोभायात्रा के साथ लाया गया। यहां मंजीत को ग्रामीणों ने नोटों तथा फूलों की माला पहनाई तथा कहा कि मंजीत ने गांव को गौरवान्वित किया है। मंजीत को गांव निंदाना के विकास नेहरा ने 21 हजार रुपए नकद तथा बादशाहपुर के निवर्तमान सरपंच आशीष तथा समाजसेवी महाबीर सहारण ने एक-एक टीन देशी घी का दिया है। इसके अतिरिक्त कई अन्य ग्रामीणों ने भी मंजीत को नकद व अन्य पुरस्कार देने की घोषणा की है।
महाबीर सहारण ने कहा कि गांव फरमाणा में खिलाड़ियों की नई पौध तैयार होने लगी है। गांव में पिछले कुछ समय से खेलों के प्रति जबरदस्त जागृति आई है। हर शाम-सुबह गांव के खेल मैदानों पर बच्चे अभ्यास कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने लगातार प्रयास किया है। महाबीर ने कहा है कि उन्होंने तय किया है कि गांव में सुविधाओं और अवसरों की कमी के कारण किसी भी प्रतिभा को समाप्त नहीं होने दिया जाएगा। हर जरुरत बच्चे की मदद की जाएगी। ताकि आने वाले समय में उनका गांव हरियाणा के एक श्रेष्ठ गांव के रुप में स्थापित हो सके।
आशीष ने भी कहा है कि वे गांव के युवाओं को खेलों के प्रति लगातार प्रेरित कर रहे हैं।
गांव में ही अभ्यास करते हैं मंजीत
मंजीत गांव के एक साधारण परिवार से संबंध रखते है। पिता कृष्ण कुमार खेती करते हैं जबकि माता गृहणी हैं। वे गांव में ही अभ्यास करते हैं। कोच आशीष रिंढ़ाणा से लगातार कबड्डी की टिप्स लेते रहते हैं। 19 वर्षीय मंजीत का कहना है कि अभी तो शुरुआत है। ग्रामीणों ने उनका जिस प्रकार स्वागत किया है। उससे उन्हें और अधिक अच्छा खेलने की प्रेरणा मिली है। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *