महाजनान धर्मशाला में हुई शहर की पंचायत

दुकानदारोें तथा गणमान्य नागरिकों ने लिया पंचायत में भाग

रंगदारी मांगने वाले नहीं गिरफ्तार हुए तो शुकवार की शाम को फिर होगी पंचायत
पीड़ित दुकानदार ने कहा वो डरा हुआ है
महम

भिवानी स्टैंड के पास हार्ड वेयर दुकानदार पवन उर्फ पौनी के साथ रंगदारी मांगने की घटना को लेकर महम में रोष बढ़ता जा रहा है। महम के दुकानदारोें तथा गणमान्य व्यवक्तियों ने गुरुवार की शाम सात बजे महजजान धर्मशाला में सभा की। खचाखच भरे धर्मशाला परिसर में दुकानदारों ने कहा कि घटना को अतिगंभीरता से लिया जाना चाहिए। शहरवासियों ने रंगदारी मांगने वालों को पकड़ने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। कहा गया है कि आगामी 24 घंटे में रंगदारी मांगने वाले पकड़े नहीं गए तो शुक्रवार की शाम को फिर से पंचायत होगी। इस पंचायत में कोई कड़ा फैंसला भी लिया जा सकता है।
पंचायत में कहा गया कि यह घटना अति चिंताजनक है। रगदारी मांगने वाला लगातार उसी नम्बर से फोन कर रहा है। दुकानदार द्वारा पुलिस का पूरा सहयोग किया जा रहा है। इसके बावजूद अभी तक रंगदारी मांगने वाले को दबोचा नहीं जा सका है।
ये कहना था पीड़ित दुकानदार का
पीडित दुकानदार पवन कुमार ने हालांकि पहले कहा कि वो पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई से संतुष्ट है। लेकिन बाद मंे उसने यह भी कहा कि वह बूरी तरह से डरा हुआ है। उसके पास पांच-छह बार कॉल आ चुकी है। उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उसे अपनी तथा बच्चों की बहुत चिंता हो रही है। वह पुलिस व प्रशासन का विरोध नहीं करना चाहता। उसने शहरवासियों से सहयोग की अपील की।
पंचायत में इस बात पर भी दर्द व्यक्त किया गया कि महम कस्बे में दुकानदार एकजुट दिख तो जाते हैं, लेकिन जब आगे आंदोलन को बढ़ाने की बात आती है तो एकजुट नहीं रहते।
फरमाणा गांव की तरफ से दिया सहयोग का आश्वासन
पीड़ित दुकान गांव फरमाणा का मूल निवासी है। फरमाणा बादशाहपुर के निवर्तमान सरपंच आशीष ने कहा कि इस मामले में फरमाणा गांव पवन तथा महम की पंचायत के साथ है।
डीएसपी से की बात
मौके से ही पंचायत की ओर से निवर्तमान पालिका प्रघान फतेह सिंह ने डीएसपी से बात की। डीएसपी ने आश्वासन दिया कि रंगदारी मांगने वालों को अतिशीघ्र पकड़ लिया जाएगा।
सभा को एडवाकेट प्रदीप ढाका, अनिल चावरियां, रोजेश सोनी, राजीव गुप्ता, विजय मित्तल व जोगेंद्र खुराना आदि ने संबोधित किया। दीपक दहिया /24c न्यूज /8950176700

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *