फिलहाल गांव की दो पंचायतों को होगा लाभ

दो पंचायतों के लिए भी भेजा गया है एस्टीमेट
महम

सिसाय के बाद हरियाणा का दूसरा सबसे बड़ा गांव माने जाने वाले मोखरा में शहरों की तर्ज पर पेयजल की सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। गांव की मोखरा खेड़ी पंचायत क्षेत्र में नया वाटर ट्रीटमैंट प्लांट स्थापित किया जाएगा। पुराने जलघर का भी कायाकल्प होगा। इस पूरी परियोजना पर दस करोड़ की लागत आएगी। परियोजना का उद्घाटन गुरुवार जजपा नेता हरज्ञान मोखरा ने किया।
हरज्ञान ने बताया कि यह गांव के लिए एक अत्यंत महत्वाकांक्षी योजना है। इसके पूरा होने के बाद गांव में पेयजल की समस्या का समाधान हो जाएगा। साथ ही गांव को साफ व स्वच्छ जल भी उपलब्ध होगा। वर्तमान परियोजना के तहत गांव की मोखरा खेड़ी व मोखरा रोज पंचायतों को सुविधा मिलेगी। हरज्ञान ने बताया कि शेष दो पंचायतों के लिए भी इसी प्रकार की परियोजना का एस्टीमेट भेजा हुआ है। शीघ्र ही इस एस्टीमेट के पास होकर आने की संभावना है। परियोजना के उद्घाटन के अवसर पर जनस्वास्थ्य विभाग के एसई राजीव गुप्ता, एक्सईन रोहित कुमार, एसडीओ सुरेंद्र काद्यान व जेई आकाश हुड्डा भी उपस्थित रहे।
ये है योजना
दस करोड़ की परियोजना के तहत एक वाटर ट्रीटमैंट प्लांट स्थापित किया जाएगा। ट्रीटमैंट प्लांट के माध्यम् से पेयजल को और अधिक स्वच्छ किया जाएगा। वर्तमान जलघर में नहर से एक नाले के माध्यम् से पानी आता है। नहर से जलघर तक लोहे की पाइप लाइन बिछाई जाएगी, जिससे जलघर तक पूरा पानी पहुंच सके। जलघर के पंप व अन्य मशीनरी का नवीनकरण किया जाएगा। जलघर में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था रहेगी। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *