महिलाओं को मेडीटेशन भी करवाया गया

महम

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के प्रांगण में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक प्रोग्राम का आयोजन किया गया।इस अवसर पर प्रसिद्ध खिलाड़ी व कोच राधा अहलावत,  बचपन स्कूल की निदेशक सुमन चिटकारा तथा इंडस पब्लिक स्कूल  की प्राचार्या रोजिना मोहंती मुख्य अतिथि के रुप में रहे। इसके अतिरिक्त शहर की गणमान्य महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया।

अपने लिए समय जरुर निकालें-राधा

राधा अहलावत ने इस अवसर पर कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए साथ ही थोड़ी देर स्वयं के लिए भी समय निकालना चाहिए।भोजन तथा खानपान का पूरा ध्यान रखे तथा मानसिक विकास के लिए मेडिटेशन अवश्य करें।

महिला होने पर गर्व करें-रोजिना

 रोजिना ने अपने विचार रखते हुए कहा के महिलाओं को अपने महिला होने का स्वाभिमान होना चाहिए एवं महिलाओं को महिलाओं का सहयोग देना चाहिए ताकि एक दूसरे को आगे बढ़ा कर एक सुंदर समाज का निर्माण हो सके दो ।

 अपने अस्तित्व की पहचान करें-चेतना बहन

बी के चेतना बहन संचालिका ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा महम ने सभी को महिला होने के साथ-साथ अपने आध्यात्मिक अस्तित्व की पहचान कराई कि हम सब परमात्मा शिव की शक्तियां हैं जो अपने पॉजिटिव ऊर्जा एवं पॉजिटिव व्यवहार से पूरे विश्व को स्वर्णिम संसार बना सकते हैं ।

 बीके सुमन बहन ने महिलाओं की शक्ति को जागृत करने वाली बहुत सुंदर कविता के द्वारा सबका मनोरंजन किया।प्रोग्राम में सांस्कृतिक कार्यकम भी प्रस्तुत किए गए। छोटी बालिकाओं ने शानदार नृत्य प्रस्तुत किया।उपस्थित महिलाओं को मेडिटेशन भी करवाया गया।

आसपास की न्यूज के बारे में तुरंत जानने के लिए डाऊन लोड़ करे 24सी ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *