Home ब्रेकिंग न्यूज़ 600 करोड़ की परियोजना से प्रदेश के 14 हजार तालाबों का होगा...

600 करोड़ की परियोजना से प्रदेश के 14 हजार तालाबों का होगा सुधारीकरण- उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, महम के चबूतरे पर किया जनसभा को सम्बोधित

सरकार ने निजी उद्योगों में 75 प्रतिशत रोजगार के आरक्षण का वायदा किया पूरा

. हमारा संकल्प नौकरियों में चार में से तीन हो हरियाणवीं
. पिछली सरकार के सीएलयू घोटालों की जांच शुरू
. महम से चौटाला परिवार की 4 पीढिय़ों का संबंध
. करीब 450 करोड़ रुपये की परियोजना से सेम की समस्या का होगा समाधान
. ड्रेन से ड्रेन पाइप लाइन बिछाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा
. राशन डिपो अलॉटमेंट में शिक्षित महिलाओं की होगी 30 प्रतिशत हिस्सेदारी
. कांग्रेस के शासनकाल में नहीं स्थापित हुई कोई बड़ी बिजनेस यूनिट
. ग्रामीण क्षेत्रों में लघु उद्योग की स्थापना के लिए पदमा नीति लागू

महम
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में समान औद्योगिकरण विकसित करने के लिए पदमा नीति लागू की जा रही है। सरकार द्वारा छोटे उद्योगों को विकसित करने में 75 से 85 प्रतिशत तक अनुदान प्रदान किया जायेगा। पदमा नीति के तहत वन ब्लॉक वन प्रोडेक्ट को प्रोत्साहित किया जायेगा। सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर सृजित किए जायेंगे। इस पहल से ग्रामीण उद्योग की तस्वीर बदलेगी। इसी नीति के तहत रोहतक के आईएमटी में फुटवियर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए 700 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाना प्रस्तावित है।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला महम के ऐतिहासिक चबूतरे पर जन नायक जनता पार्टी के युवा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितगण को संबोधित कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार के मुख्य वायदे को अमलीजामा पहनाते हुए कानून बनाया गया तथा सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के प्रति गंभीर है। सरकार द्वारा माननीय सर्वोच्च न्यायालय में इस बारे में मजबूत पैरवी करते हुए न केवल 75 प्रतिशत आरक्षण से स्टे हटवाया हैए बल्कि रोजगार के लिए शुरू किए गये पोर्टल पर पंजीकरण जारी रखने की भी अनुमति प्राप्त की है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह का आह्वान किया कि वे सरकार के इस फैसले का घर.घर प्रचार करें ताकि ज्यादा से ज्यादा युवा पोर्टल पर पंजीकरण करवाकर रोजगार प्राप्त कर सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुछ ऐसे लघु उद्योग भी है जो 90 प्रतिशत तक प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे है।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए अनेक कदम उठाये है। खरखौदा में मारुती द्वारा लगभग 900 एकड़ भूमि में तीसरा प्लांट स्थापित किया जा रहा है। इसके अलावा फारुखनगर में भी 144 एकड़ भूमि में फ्लीपकार्ट की ईकाई स्थापित की जायेगीए जिससे लगभग 12 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। मेवात मेें भी मोबाइल बैट्री इत्यादि के निर्माण के लिए एटीएल द्वारा 180 एकड़ भूमि में ईकाई स्थापित की जायेगी। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि युवाओं को आईटीआई एवं बहुतकनीकी संस्थानों में उद्योगों के सहयोग से रोजगार उन्मुखी प्रशिक्षण दिलवाया जायेगा। सरकार द्वारा प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र का सम्मान विकास करते हुए आगामी अढाई वर्ष में विकास के मामले में नया अध्याय जुड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने खाद्यान्न गोदामों की फिजिकल वैरिफिकेशन करवाकर गड़बड़ी करने वालों के विरुद्घ कार्रवाई की है। भूमि की गलत तरीके से रजिस्ट्री करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार द्वारा पंचायतों, जिला परिषद व अन्य पंचातीराज संस्थाओं में महिलाओं को 50 प्रतिशत हिस्सेदारी उपलब्ध करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि वायदे के अनुसार राशन के नए डिपो में पढ़ी.लिखी महिलाओं को 30 प्रतिशत हिस्सेदारी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की जनता ने पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल को पूरा समर्थन दिया, जिससे वे जनहित के अनेक कार्य करने में सफल हुए। उन्होंने अधिकारियों को संदेश देते हुए कहा कि वे सरकारी कार्यालयों में आने वाली आम जनता को पूरा मान.सम्मान देें तथा प्राथमिकता के आधार पर उनकी समस्याओं का समाधान करें। आम जनता के कार्य यथाशीघ्र निपटाये जाये।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विपक्षी पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के दस वर्ष के शासनकाल के दौरान प्रदेश में कोई भी बड़ी औद्योगिक ईकाई की स्थापना नहीं हुई है, बल्कि कई औद्योगिक ईकाइयों को नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार देने के लिए कृतसंकल्प है जबकि विपक्षी पार्टियों ने इसे केवल सरकार का एक जुमला कहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने लगभग 65 हजार एकड़ भूमि निजी कम्पनियों को देने का काम किया था। सरकार द्वारा इस दौरान हुई सीएलयू घोटालों की जांच करवाई जा रही है।

ओलावृष्टि व बेमौसम वर्षा से फसलों को हुए नुकसान की करवाई जायेगी विशेष गिरदावरी

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में गत दिनों हुई बेमौसम वर्षा और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की विशेष गिरदावरी के आदेश दिए गये है। किसान हितैषी सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए अनेक कदम उठाये गए है। सरकार द्वारा 8ण्92 लाख एकड़ में खरीफ फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए 562 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गांव के लगभग 14 हजार तालाबों जीर्णोद्घार के लिए एचआरडीएफ के तहत लगभग 600 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। सरकार द्वारा प्रत्येक तालाब की साफ.सफाई व बेहतर रख.रखाव के प्रबंध किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश की सेमग्रस्त भूमि के सुधार के लिए लगभग 450 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया हैए जिसके तहत इस भूमि से जल निकासी के लिए निरंतर पम्प सैट व पाइप लाइन डालने का कार्य किया जायेगा। इसके अलावा सरकार द्वारा 2500 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न क्षेत्रों में ड्रेन टू ड्रेन पाइल लाइन बिछाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा गया है।
जननायक जनता पार्टी की युवा ईकाई ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का महामाला पहनाकर नागरिक अभिनंदन किया तथा स्मृतिचिन्ह भेंट किया। पार्टी की विभिन्न ईकाइयों तथा समाज के विभिन्न वर्गों ने दुष्यंत चौटाला व पार्टी के अन्य नेताओं का पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया।
जजपा के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि जननायक जनता पार्टी द्वारा गत विधानसभा चुनाव के समय घोषणा पत्र में जनता से किए गए एक.एक वायदे को उपुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला पूरा करने का काम कर रहे है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह का आह्वड्ढान किया कि वे जजपा को पूरा समर्थन दें ताकि यह पार्टी और मजबूत होकर जनसेवा कर सके। उपमुख्यमंत्री ने निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार के वायदे को पूरा किया है।
जजपा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉण् केसी बांगड ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौैटाला वास्तव में उपप्रधानमंत्री चौण् देवी लाल की जनहितैषी नीतियों के सच्चे ध्वजवाहक है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कमेरे वर्ग के कल्याण के लिए अनेक नीतियां लागू की गई है। उन्होंने महम के इतिहास के संदर्भ में कहा कि हड़प्पा काल में महम शहर बसा था। देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम 1857 में महम के आजाद चौक पर अंग्रेज़ों द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों को रोलर से कुचला गया थाए जिनकी स्मृति में इस एतिहासिक चबूतरे की नींव रखी गई थी। उन्होंने अभिनंदन समारोह में उपस्थितगण का आह्वान किया कि वे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को अपना समर्थन देते रहे ताकि जजपा और मजबूत हो।
जजपा के संगठन मंत्री राजेंद्र लितानी ने चन्द्र शेखर आजाद की जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने संसद व विधानसभा में हमेशा क्षेत्र के लोगों की आवाज उठाई है तथा लोगों के हकों के लिए लड़ाई लड़ी है। उन्होंने कहा कि पंचायतीराज संस्थाओं में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण के लिए सरकार द्वारा प्रावधान किया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण के वायदे को पूरा किया है।
जुलाना के विधायक अमरजीत ढाण्डा ने कहा कि सरकार द्वारा सभी क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवाये जा रहे है। जुलाना हलका में सडक़ों के साथ.साथ उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज का निर्माण करवाया जा रहा है। समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार ने अनेक योजनाएं लागू की है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा जनता से किए गए एक-एक वायदे को पूरा किया जा रहा है।
जजपा की युवा ईकाई के प्रदेशाध्यक्ष एवं अभिनंदन समारोह के आयोजक रविंद्र सांगवान ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ. देवीलाल ने महम विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के रोजगार के साथ.साथ अनेक विकास कार्य करवाये है। महम हलका की जनता ने चौण् देवी लाल को हमेशा अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा तथा जनता के कार्य प्राथमिकता के आधार करवाये जायेंगे। उन्होंने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को आश्वस्त किया कि महम विधानसभा क्षेत्र की जनता का उन्हें पूरा समर्थन मिलेगा।
जजपा के जिला अध्यक्ष बलवान सुहाग ने कहा कि महम क्षेत्र पूर्व उपप्रधानमंत्री चौण् देवी लाल की कर्म भूमि रही है। उन्होंने इस क्षेत्र की जनता के कल्याण के लिए अनेक विकास कार्य करवाये है। जजपा द्वारा विधानसभा चुनाव में जनता से किए गए वायदों को पूरा किया जा रहा है। प्रदेश के युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत रोजगार के वायदे को भी पूरा किया गया है।
ये रहे मौजूद –
इस अवसर पर डॉ. संदीप हुड्डा, हरज्ञान मोखरा, राजेश सैनी, आशीष अहलावत, एडवोकेट अजय इन्दौरा, कैप्टन सुमेर सिंह, कैप्टन राजबीर, सुरेंद्र बल्हारा, जेपी भाली, पूर्व युवा अध्यक्ष संजय, राममेहर राठी, राममेहर ठाकुर, अजय मलिक, अजमेर सिवाच, संदीप भनवाला, मंजीत देसवाल, मूर्ति देवी, संतोष देवी, सोनू जांगड़ा, महिला जिला अध्यक्ष मीना मकड़ौली, रमेश मोखरा, दीपक पहलवान, कृष्ण घणघस, राजा सीसर, रमेश मलिक, दलबीर भराण, रामबिलास, विनोद खुंडिया, सतीश फरमाणा, डॉ. विरेंद्र सिंधु, रविंद्र निडाना, अत्तर सिंह, आजाद देशवाल, अमित सिंधु, राजेंद्र बाल्मीकि सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। (विज्ञप्ति)

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पार्षद का छलका दर्द! नगरपालिका की व्यवस्था पर उठाए सवाल

वार्ड आठ के पार्षद विनोद कुमार ने पालिका सचिव को लिखा पत्र महममहम नगरपालिका में विवाद थमने का नाम...

आरकेपी मदीना में रामायण आधारित गतिविधियों का आयोजन हुआ

नर्सरी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने किया प्रतिभा प्रदर्शन महमरामकृष्ण परमहंस वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, मदीना में साप्ताहिक...

सफलता के लिए विषय का गहन अध्ययन जरूरी-डॉ राजेश मोहन

आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल मदीना में विद्यार्थियों को सम्बोधित किया महममहम चौबीसी के भराण निवासी आईपीएस अधिकारी डॉ राजेश...

सरकार का काम गरीबों के मकान बनवाना होता है तुड़वाना नहीं – बलराज कुंडू

सिंहपुरा में ग्रामीणों से मिले विधायक कुंडू महमविधायक बलराज कुंडू आज गांव सिंहपुरा कलां पहुंचे और दलित बस्ती में...

Recent Comments

error: Content is protected !!