महम में लगे सीसीटीवी कैमरों का लोकार्पण करते सांसद रामचंद्र जांगड़ा व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी

अपराध रोकने के लिए जनता का सहयोग जरूरी-एडीजीपी

महम में विभिन्न स्थानों पर स्थापित हुए 41 सीसीटीवी कैमरे
सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने किया लोकार्पण
महम

महम शहर में विभिन्न स्थानों पर 41 सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं। कैमरों का नियंत्रण स्थानीय पुलिस के पास होगा। पुलिस थाने में लगी स्क्रीन के माध्यम् से महम के हर कोने पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इन कैमरों का लोकापर्ण सोमवार को राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने किया। ये कैमरें जांगड़ा की सांसद निधि से 27 लाख रूपए के खर्च से स्थापित किए गए हैं। लोकार्पण समारोह में एडीजीपी ममता सिंह, एसपी उदय सिंह मीणा तथा एएसपी हेमेंद्र मीणा भी उपस्थित रहे।
रामचंद्र जांगड़ा ने इस अवसर पर कहा कि यह महम शहर के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। सीसीटीवी कैमरों की स्थापना शहर को अपराधमुक्त बनाने की दिशा यह एक बड़ा कदम साबित होगा। शहर अपराध मुक्त होगा तो व्यापारियों का पलायन रूकेगा। दुर्भाग्य से कई व्यापारी महम छोड़कर दिल्ली, मुम्बई या अन्य स्थानों पर चले गए हैं। अब ऐसा नहीं होगा।
जांगड़ा ने कहा बदलते वक्त में अपराधी भी हाईटेक हो गए हैं। ऐसे में अपराध की रोकथाम भी हाईटेक अंदाज में ही की जा सकती है। उन्होंने कहा कि महम के लिए यह अच्छी बात है कि इस वक्त यहां समर्पित और साफ छवि के प्रषासनिक व पुलिस अधिकारियों की टीम है। शीघ्र ही इसके परिणाम भी सामने आएंगे। महम अपराध मुक्त होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि यह तभी संभव हो पाएगा जब जनता भी अपनी जिम्मेदारी को पूरी तरह निभाए तथा अपराधियों के बारे में पुलिस को सही व निर्भय होकर जानकारी दे।

सीसीटीवी कैमरे लोकार्पण समारोह में उपस्थित महम के गणमान्य व्यक्ति

एडीजीपी ममता सिंह ने कहा कि समाज चाहे तो नशे की डिमांड को समाप्त कर सकता है। इसके लिए हम अपने आसपास व परिवार में नशा करने वाले युवाओं की पहचान करें तथा उन्हें नशा करने से रोकने का प्रयास करें। इसके बाद सप्लाई करने वाले अपने आप ही असफल हो जाएंगे। हालांकि पुलिस प्रशासन नशा सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। इस कार्रवाई को और तेज किया जाएगा। लेकिन पूर्ण सफलता के लिए समाज का सहयोग अति आवश्यक है। एएसपी हेमेंद्र मीणा की इन कैमरों की स्थापना में अग्रणी भूमिका रही है। उन्होंने इस मिशन के पूरा होने पर सांसद तथा शहरवासियों के सहयोग की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि कैमरों की गुणवत्ता उच्च स्तर की है। रात के समय भी अपराधी इनकी नजर से बच नहीं पाएंगे।
इस अवसर पर महंत सतीश दास, डा. कृष्ण कुमार लांबा, पालिका प्रधान भारती पंवार, उपप्रधान बसंत लाल गिरधर, अजीत अहलावत, एडवोकेट वेद प्रकाश बलंभा, मीना वाल्मीकि, वेद प्रकाश धवन, वेद पांचाल, सतबीर भराण, विजय चाबा तथा पार्षद बॉबी गोयल आदि गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।
इन स्थानों पर स्थापित हुए हैं कैमरे
महम में सीसीटीवी कैमरे बेरी रोड़, नया बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड, काठमंडी, फरमाणा चुंगी, बीडीपीओ कार्यालय, गोहाना मोड़, हुक्का चौक, अदालत परिसर से रोहतक रोड़ की ओर, वाल्मीकि चौक, गोहाना मोड़ से रोहतक रोड़, काठमंडी से मेन बाजार की ओर, फरमाणा चंुगी से रोहतक रोड की ओऱ, काठमंडी से हिसार रोड़ की ओर, भैणीभैरो चौक, सरस्वती स्कूल, भिवानी स्टैंड से हिसार रोड़ की ओर, सैमाण चुंगी से मेन बाजार  की ओर, भिवानी स्टैंड से भिवानी की ओर, गुलाटी अस्पताल से वाल्मीकि चौक की ओर, सरस्वती स्कूल से हिसार रोड़ की ओर, आजाद चौक, नई अनाजमंडी गेट दो, भिवानी स्टैंड से रोहतक रोड़, एसबीआई बैंक, आजाद चौक से दुआ मार्केट की ओर, सैमाण चुंगी से हिसार रोड की ओऱ, ब्रह्मकुमारी प्रजापति चौक, गुलाटी अस्पताल से मेन बाजार तथा दुआ मार्केट में स्थापित किए गए हैं। कुछ स्थानों पर दोनों तरफ कैमरे स्थापित किए है। तीन स्थानांे पर बड़े व घूमने वाले कैमरे स्थापित किए हैं। (विज्ञप्ति) इंदु दहिया/ 8053257789

24c न्यूज की खबरें ऐप पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें 24c न्यूज ऐप नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *