डिप्लोमा वैटनरी एसोसिएशन हरियाणा की बैठक में उपस्थित कर्मचारी

मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे वीएलडीए

यूनियन की बैठक में लिया गया निर्णय
महम

डिप्लोमा वैटनरी एसोसिएशन हरियाणा संबंधित सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा एवं वैटनरी सर्विसेज फैडरेशन आॅफ इंडिया ने अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन की घोषणा की है। यूनियन ने कहा कि उनकी मांगों को माने जाने के लिए गंभीरता से कार्रवाई नहंी हुई तो यूनियन तीन व चार अगस्त को चंडीगढ़ में महापड़ाव डालेगी। यह निर्णय यूनियन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यता राज्य प्रधान बिजेंद्र बैनीवाल ने की। संचालन राज्य सचिव रामफल राहड़ ने किया। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रघान सुभाष लांबा बैठक में विशेष रूप से उपस्थित रहे।
जारी विज्ञप्ति में बिजेंद्र बैनीवाल व सुभाष राहड़ ने बताया कि गत दो वर्षों से यूनियन लगातार पशुपालन एवं डेयरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को कर्मचारियों की मांगों के लिए अवगत करवा रही है। लगातार पत्र लिखे जा रहे हैं, लेकिन यूनियनों के पत्रों का कोई जवाब नहंी दिया जा रहा। जिसे लेकर कर्मचारियों में भारी रोष है। बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि उनकी मांगों के संबंध में दो अगस्त तक यूनियन को बुलाकर उचित कार्रवाई नहंी की गई तो तीन व चार अगस्त को अतिरिक्त मुख्य सचिव कार्यालय के समक्ष चंडीगढ़ में कर्मचारी महापड़ाव डालेंगे।
ये कहना है कर्मचारियों का
विज्ञप्ति में कहा गया है कि 2017 बनी सहमति के बावूद खंड पशु अधिकारियों को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा नहंी दिया गया है। इस मांग को पूरा करने की बजाय आपत्तियां दर्ज कर मामले को लटकाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त 20वीं पशु गणना के दौरान वीएलडीए पर अनावश्यक दबाव बनाया गया तथा कर्मचारियों की एसीआर खराब की गई। इसके अतिरिक्त कई अनावश्यक कार्य कर्मचारियों द्वारा करवाए जाते हैं। कर्मचारियों की मांग की है कि अनावश्यक कार्यों के लिए दबाव ना बनाए जाए तथा कर्मचारियों की एसीआर ठीक की जाए।
ये रहे उपस्थित
सर्वकर्मचारी संघ रोहतक हरियाणा भवन रोहतक में हुई बैठक में यूनियन के राज्य सचिव नरेंद्र सांगवान, वरिष्ठ उपप्रधान शील सांगवान, उपमहासचिव विवेक जांगड़ा, केंद्रीय कमेटी पदाधिकारी विनोद सोनी, वजीर नैन, विनोद सोनी, हुकम सिंह लाम्बा, कृष्ण कुमार, सत्यवान गोस्वामी व अश्विनी पराशन आदि उपस्थित रहे।(विज्ञप्ति)24c न्यूज/ इंदु दहिया 8053257789

आज की खबरें आज ही पढ़े
साथ ही जानें प्रतिदिन सामान्य ज्ञान के पांच नए प्रश्न तथा जीवनमंत्र की अतिसुंदर कहानी
डाउनलोड करें, 24c न्यूज ऐप, नीचे दिए लिंक से

Link: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.haryana.cnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *